Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दामोदर राउत की बीजद में वापसी, निष्कासन आदेश को CM नवीन पटनायक ने लिया वापस; बेटे ने कहा- भाजपा में शामिल होना था गलत फैसला

वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री दामोदर राउत के बीजद पार्टी से निष्कासन आदेश को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने वापस ले लिया है। इस पर दामोदर राउत के बेटे ने कहा है कि मैं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को एक बेटे के रूप में धन्यवाद देना चाहता हूं। कहा कि बीजद से निष्कासन के बाद मेरे पिता का भाजपा में शामिल होने का फैसला गलत था।

By Sheshnath Rai Edited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 02 Jan 2024 11:06 AM (IST)
Hero Image
दामोदर राउत की बीजद में वापसी, निष्कासन आदेश को CM नवीन पटनायक ने लिया वापस

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बीजू जनता दल (बीजद) के सुप्रीमो नवीन पटनायक ने वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री डाक्टर दामोदर राउत के खिलाफ निष्कासन आदेश को रद्द कर दिया है। 2018 में जगतसिंहपुर जिले के पारादीप विधायक राउत पार्टी विरोधी कार्य के लिए बीजद से निष्कासित कर दिया गया था।

निष्कासन के बाद वह भाजपा में शामिल हो गए थे। 2019 के चुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर बालीकुदा-एरसामा से चुनाव लड़ा और हार गए। पिता दामोदर राउत के निष्कासन को बीजद सुप्रीमो द्वारा वापस लेने के बाद बेटा सम्बित राउतराय ने कहा है कि बीमारी के कारण उनके पिता का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

मैं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, 5टी और नवीन ओडिशा के अध्यक्ष वी.के पांडियन को एक बेटे के रूप में धन्यवाद देना चाहता हूं। पार्टी से निकाले जाने के बाद से ही वह काफी दुखी थे। इस खबर से उन्हें काफी राहत मिलेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री जी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

भाजपा में शामिल होने के फैसले को बताया गलत

उन्होंने कहा कि बीजद से निष्कासन के बाद मेरे पिता का भाजपा में शामिल होने का फैसला गलत था। पिता के निष्काशन आदेश को वापस लिए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए संबित की आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने कहा कि यह खुशखबरी उनके पिता को ठीक करने में मदद करेगी।

गौरतलब है कि 1977 से 2014 के बीच दामोदर राउत सात बार राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने लंबे समय तक बीजद के साथ काम किया है। उन्होंने कई मौकों पर राज्य मंत्रिमंडल में महत्वपूर्ण विभागों में मंत्री के रूप में कार्य किया है।

ये भी पढ़ें -

Train Late: नई दिल्ली-हावड़ा व सियालदह राजधानी एक्सप्रेस फिर से लेट, सुबह के बदले दोपहर में पहुंच रहीं वीआइपी ट्रेनें

सुनो किसान भाईयों! मोटे अनाज की कीजिए खेती, मिलेगी भरपूर प्रोत्साहन राशि; जानिए झारखंड सरकार का नया मिशन