Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारसुगुड़ा में भीषण सड़क हादसा: आपस में टकराए एक हाइवा व दो ट्रक, तीनों के चालक जिंदा जले

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 10 पर बुधवार की मध्यरात्रि हुए एक बड़े हादसे में तीन चालकों की मौत हो गई है। इस दौरान एक हाइवा व दो ट्रकों की आपस में जबरदस्‍त टक्‍कर हुई है। इसके चालक सभी जिंदा जल गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Thu, 06 Apr 2023 12:38 PM (IST)
Hero Image
एक हाईवा व दो ट्रकों में टक्कर, तीनों के चालक जिंदा जले

संवाद सूत्र, झारसुगुड़ा। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 10 पर बुधवार की मध्यरात्रि एक बड़ा सड़क हादसा होने की खबर मिली है। यहां दो ट्रक अनियंत्रित होकर एक-दूसरे के पीछे तथा एक हाईवा के सामने से टकरा गए। हादसे के बाद तीनों गाड़ी शार्ट सर्किट से जल गए और अंदर बैठे तीनों गाड़ियों के चालक बाहर नहीं निकल पाए। नतीजा यह हुआ कि गाड़ियों में सवार तीनों ट्रक चालक जिंदा जल गए। सूचना मिलने पर दमकल मौके पर पहुंच गई। आग बुझाने के लिए दमकल की तीन गाड़ियों को लगाया गया था। सूचना मिलने के बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। 

ड्राइवरों की लापहवाही पड़ी एक-दूसरे की जान पर भारी

सुबह तीन वाहनों को क्रेन की मदद से सड़क के किनारे ले जाकर तीन चालकों के शव बाहर निकाले गए। इन भीषण सड़क हादसों का कारण वाहनों की तेज रफ्तार और वाहन चालकों का लापरवाही से वाहन चलाना बताया जा रहा है।

इस संबंध में झारसुगुड़ा आंचलिक परिवाहन अधिकारी दिनबंधु सुंडी ने बताया की प्राथमिक जांच में यह बात सामने आ रही है कि दोनों टैंकर ओवर टेक करने के कारण एक ने दूसरे को पीछे से ठोकर मारी थी, जिससे आग लग गई। तभी सामने से आ रही एक 16 चक्का कोयला लदी ट्रक भी इसी से आ भिड़ी।

मृत तीनों डायवर में छत्तीसगढ़ के विक्रम यादव, अंगुल के सुपीन बराह व गांधी चौक का गुड्डू साहु शामिल हैं। वहीं दुर्घटना में बाल-बाल बचा हेल्पर देवगढ़ का दुर्गा किसान है।

संबलपुर में भी हुआ भयंकर सड़क हादसा

ओडिशा के संबलपुर से भी हाल ही में एक बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आई थी, जिसमें कुल मिलाकर सात लोगों की मौत हो गई थी और चार घायल हुए थे। यह दुर्घटना संबलपुर सासोन थाना क्षेत्र के विशालखिंडी के पास अनियंत्रित होकर एक बोलेरो गाड़ी के नहर में गिर जाने की वजह से हुई। हादसे की चपेट में आए ये सभी लोग झारसुगुड़ा जिला कनकतुरा बड़धरा क्षेत्र से परमानपुर में एक शादी में शामिल होने आए थे और दावत खाकर लौट रहे थे। 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें