Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

किसी को मिला फोन तो किसी को लैपटॉप, खोया हुआ सामान लौटाकर कमिश्नरेट पुलिस ने लोगों को दी दिवाली गिफ्ट

दिवाली से पहले लोगों को उनका खोया हुआ बेशकीमती सामान लौटाकर राजधानी भुवनेश्वर में कमिश्नरेट पुलिस मुख्यालय ने लोगों को खुश कर दिया है। सीपी मुख्‍यालय में प्रॉपर्टी रिटर्न मेला का आयोजन किया गया था जिसमें 120 फोन 6 लैपटॉप 2 टैबलेट और एक टीवी लोगों को लौटाए गए। अपनी मेहनत की कमाई से खरीदे हुए सामान के दोबारा मिलने की खुशी लोगों के चेहरे पर देखने लायक थी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 08 Nov 2023 01:47 PM (IST)
Hero Image
प्रॉपर्टी रिटर्न मेला कार्यक्रम मेंलोगों के सामान लौटाते अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बृजेश कुमार राय।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। राजधानी भुवनेश्वर में कमिश्नरेट पुलिस मुख्यालय ने खोये हुए सामान लौटाकर दिवाली से पहले लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है। सीपी मुख्यालय में आयोजित एक ''प्रॉपर्टी रिटर्न मेला'' कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बृजेश कुमार राय एवं अन्य पुलिस अधिकारियों ने मालिकों को उनके खोए हुए सामान को वापस किया।

असली मालिकों को वापस किया गया उनका सामान

इन सामानों में 120 फोन, 6 लैपटॉप, 2 टैबलेट और एक टीवी शामिल हैं। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, इस साल कुल 852 चोरी या लापता हुए मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। इसमें से 715 फोन सफलतापूर्वक उनके असली मालिकों को वापस कर दिए गए।

यह भी पढ़ें: यूं ही नहीं डॉक्‍टर कहलाते भगवान का दूसरा रूप: जब सभी ने छोड़ दी थी उम्‍मीद तब एम्‍स भुवनेश्‍वर के डॉक्‍टरों ने कर दिखाया कमाल

लोगों ने छोड़ दी थी सामान मिलने की उम्‍मीद

इस अवसर पर छीनतई हो गए कीमती फोन के 22 दिन बाद वापस मिलने पर जगन्नाथ पात्र ने कमिश्नरेट पुलिस को साधुवाद देते हुए कहा कि मेरी एक टेलर की दुकान है। मेरी बेटी रिंकू पात्र ट्यूशन से लौट रही थी। उसके हाथ से कुछ अज्ञात लुटेरों ने मोबाइल छीन लिए थे।

फोन की कीमत 27 से 30 हजार रुपये थी। मैने अपने खून-पसीने की कमाई से मेहनत कर बेटी को मोबाइल दिलाया था, जिसे लुटेरों ने छीन लिया था। इसकी शिकायत हमने पुलिस थाने में की थी, लेकिन उम्‍मीद नहीं थी कि हमारा फोन वापस मिल जाएगा।

उन्‍होने कहा, ''मैं पुलिस कर्मचारियों को धन्यवाद देता हूं जिनकी मदद से आज मुझे यह मोबाइल फोन मिला है।'' इसी तरह से अन्य लोगों ने जिनके चोरी हुए मोबाइल फोन, लैपटाप, टैबलेट वापस मिलने पर खुशी जाहिर की है और पुलिस की इस कामयाबी पर खुशी जाहिर की है।

यह भी पढ़ें: भारत माता के सपूत का बलिदान: लैंडमाइन विस्फोट में उड़िया जवान प्रकाश हुए घायल, पैरों की सर्जरी के दौरान हुई मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर