Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संभल जाएं! कोरोना बढ़ा रहा अपना दायरा, ओडिशा में तीन और संक्रमित मिले: कुल पॉजिटिव मामलों की संख्‍या हुई आठ

ओडिशा में कोरोना के तीन और संक्रि‍मत पाए गए हैं। इससे कुल मिलाकर मामलों की संख्‍या आठ हो गई है। बीते 24 घंटों में राज्य में 690 लोगों की कोविड-19 जांच की गई थी इनमें से तीन नए कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। हालांकि जनस्वास्थ्य निदेशक डा. निरंजन मिश्रा ने बताया कि मरीजों की स्थिति गंभीर नहीं है इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 28 Dec 2023 02:34 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में कोरोना से और तीन मिले संक्रमित।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना महामारी ने दस्‍तक दे दी है। राज्य में कोरोना वायरस के तीन और मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय मामलों की कुल संख्या आठ हो गई है। जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में 690 लोगों की कोविड-19 जांच की गई। इनमें से तीन नए कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। हालांकि, सभी सक्रिय मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

बढ़ रही है कोरोना के नए वेरिएंट जेएन.1 की संख्या

जनस्वास्थ्य निदेशक डा. निरंजन मिश्रा ने बताया कि मरीज गंभीर नहीं हो रहे हैं, इसलिए घबराने की स्थिति नहीं है। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में देशभर में 692 नए मामले सामने आए हैं। उनमें से छह लोगों की मौत हो चुकी है।

देश भर में कोरोना के नए वेरिएंट, जेएन.1 की संख्या भी बढ़ रही है। कर्नाटक में कोरोना के सब-वैरिएंट जेएन.1 से सैकड़ों लोग संक्रमित हो चुके हैं। नतीजतन, राज्य में कोविड प्रतिबंध एक बार फिर लौट आया है।

कर्नाटक सरकार की कोरोना गाइडलाइंस

कर्नाटक सरकार की कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, व्यक्तिगत दूरी का पालन करने, संक्रमित लोगों को सात दिनों तक आइसोलेशन में रखने की सलाह दी गई है। इसके अलावा अगर किसी छोटे बच्चे में कोरोना के लक्षण दिखते हैं तो उसे स्कूल न भेजने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: हाथी की इस करतूत से परेशान होकर किसान ने कर ली खुदकुशी, इस कदर हुए परेशान कि कीटनाशक पीकर दे दी जान

यह भी पढ़ें: Year Ender 2023: नहीं सुनी होंगी ओडिशा के इन 5 ऑफबीट जगहों के बारे में, इन्‍हें दिल में रख कर सकते हैं वैकेशन की प्‍लानिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें