Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dheeraj Sahu News: रविवार होने पर भी नोटों की गिनती जारी, अभी बाकी हैं 70 बैग; पांचवें दिन भी छापेमारी कर रहा आयकर विभाग

Dheeraj Sahu IT Raid आज रविवार है फिर भी अधिकारियों की एक टीम ने बलांगीर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) मुख्य शाखा के अंदर जब्त किए गए पैसों की गिनती जारी रखी। अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है। जब्त किए गए 176 बैगों में से 106 बैगों से कुल 140 करोड़ रुपये बरामद किए गए ।

By Jagran NewsEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 10 Dec 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
Dheeraj Sahu News: रविवार होने पर भी नोटों की गिनती जारी, अभी बाकी हैं 70 बैग

जागरण संवाददाता, अनुगुल। आयकर विभाग (आईटी) के अधिकारियों ने रविवार को लगातार पांचवें दिन कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू से जुड़े परिसरों पर छापेमारी जारी रखी है।

ओडिशा में छापेमारी प्रभावशाली साहू परिवार और उनके दो प्रबंधकों राजेश साहू और बंटी साहू से जुड़ी संपत्तियों पर की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि आईटी अधिकारियों द्वारा अधिक जानकारी जुटाने के लिए दोनों प्रबंधकों से पूछताछ जारी है।

रविवार को भी गिनती जारी

रविवार होने के बावजूद, अधिकारियों की एक टीम ने बलांगीर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) मुख्य शाखा के अंदर जब्त किए गए पैसों की गिनती जारी रखी। रिपोर्ट्स की मानें तो जब्त किए गए पैसों की गिनती में और अधिक काउंटिंग मशीनें और मैन पावर लगाई जाएंगी।

बोलांगीर में जब्त किए गए 176 बैगों में से 106 बैगों से कुल 140 करोड़ रुपये बरामद किए गए और उनकी गिनती की गई, जबकि अन्य 70 बैगों की गिनती आज की जाएगी। उधर, टिटलागढ़ और संबलपुर में जब्त पैसों की गिनती पूरी हो चुकी है। टिटलागढ़ से लगभग 11 करोड़ रुपये जब्त किए गए, जबकि संबलपुर से 37.50 करोड़ रुपये जब्त किए गए।

दुकानों में काम करने वाले कई कर्मचारी फरार

इस बीच, आईटी छापे के बाद से साहू परिवार की शराब दुकानों में काम करने वाले कई कर्मचारी फरार हैं। यह पता चला है कि इससे ओडिशा के कई हिस्सों में शराब की कीमत में वृद्धि भी हुई है।

दूसरी ओर, साहू परिवार की कई अन्य शराब की दुकानें भी हैं, जिन पर छापेमारी होनी बाकी है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि आईटी की चकाचौंध से बचने के लिए अंदरूनी और ग्रामीण गांवों में करोड़ों रुपये छिपाए गए हैं।

इसके अलावा शराब दुकानों के कर्मचारियों द्वारा करोड़ों रुपये फूंके जाने की भी खबर है। जब्त किए गए पैसे की सही मात्रा का खुलासा आयकर विभाग के डीजी द्वारा एक प्रेस वार्ता के माध्यम से गिनती प्रक्रिया समाप्त होने के बाद ही किया जाएगा। इस बीच, बंटी और राजेश साहू दोनों इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से बचते रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर