Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: पुलिस एनकाउंटर में कुख्यात अपराधी रघु घायल, नववर्ष से पहले अपराध पर लगाम लगाने की तैयारी; कस ली कमर

नए साल से पहले कुख्यात अपराधी रघु बिस्वाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रघु के खिलाफ 15 थानों में डकैती और जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं। एनकाउंटर में उसके बाएं पैर में गोली लगी है। रघु को घायल अवस्था में इलाज के लिए पहले कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे कटक के एससीबी मेडिकल कालेज में स्थानांतरित कर दिया गया।

By Sheshnath Rai Edited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 29 Dec 2023 12:45 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: पुलिस एनकाउंटर में कुख्यात अपराधी रघु घायल, नववर्ष से पहले अपराध पर लगाम लगाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी में नए वर्ष से पहले अपराध एवं अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए भुवनेश्वर कमिश्नरेट पुलिस ने पूरी तरह से कमर कस ली है। भुवनेश्वर डीसीपी प्रतीक सिंह के निर्देश पर पूरी राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है।

डीसीपी ने कहा है राजधानी को अपराध एवं अपराधियों से मुक्त करने के लिए हर वह संभव कदम उठाए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक नए साल से पहले कुख्यात अपराधी रघु बिस्वाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रघु के खिलाफ 15 थानों में डकैती और जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं।

इनमें से आठ बंदूक से संबंधित मामले हैं। रघु कुख्यात रवि राव गिरोह का सदस्य है, पुलिस एनकाउंटर में घायल हो गया है, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। रघु और उसका एक साथी पुनिया नायक बुधवार देर रात संदिग्ध हालत में घूम रहे थे, जब मंचेश्वर पुलिस और विशेष दस्ता संयुक्त रूप से गश्त कर रहे थे।

पुलिस पर चलाई गोली

जब पुलिस उनका पीछा कर रही थी और उन्हें रोकने की कोशिश कर रही थी, तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और पुलिस की गोलीबारी में रघु बिस्वाल घायल हो गया। उसके बाएं पैर में गोली लगी है। उसके पास से एक पिस्तौल जब्त की गई है।

रघु को घायल अवस्था में इलाज के लिए पहले कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे कटक के एससीबी मेडिकल कालेज में स्थानांतरित कर दिया गया। भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा है कि तड़के करीब 3 बजे मंचेश्वर पुलिस को सूचना मिली कि दो युवक उन्हें बालीयात्रा मैदान की ओर जाते समय रोक लिया है।

सूचना मिलने पर मंचेश्वर पुलिस मौके पर पहुंची। जब पुलिस उनके पास पहुंची तो वह बाइक से भागने की कोशिश करने लगा। हालांकि, जब पुलिस ने उन्हें घेर लिया, तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी। इसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिससे रघु बिस्वाल के पैर में चोट लग गई।

आरोपित पुनिया मौके से फरार हो गया है। पुनिया और रघु के अन्य साथियों की तलाश में मंचेश्वर पुलिस और विशेष बल विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही हैं। डीसीपी ने कहा कि सभी आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें -

धनबाद की हवा में सांस लेने में दिक्कत, आंखों में भी जलन की शिकायत; आंकड़ें जानकर चौंक जाएंगे आप

कपड़े खरीदने को लेकर उलझे पति-पत्नी, दूध मुंहा बच्चे के साथ खाया जहर; तीनों की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर