Move to Jagran APP

Cuttack Crime News: वकील आर्य भूषण हत्या मामले का पर्दाफाश, कटारी सहित तीन आरोपित गिरफ्तार

कटक जिले के तेलेंगा बाजार के वकील आर्यभुषण चौधरी हत्या मामले का बीड़ानासी पुलिस ने पर्दाफाश किया है। हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को बीड़ानासी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है।

By Sheshnath RaiEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Wed, 22 Mar 2023 11:19 PM (IST)
Hero Image
वकील आर्य भूषण हत्या मामले का पर्दाफाश

कटक, संवाद सहयोगी। ओडिशा के कटक जिले के तेलेंगा बाजार के वकील आर्यभुषण चौधरी हत्या मामले का बीड़ानासी पुलिस ने पर्दाफाश किया है। हत्याकांड में शामिल तीन आरोपियों को बीड़ानासी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट चालान करते हुए जेल भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए तीनों आरोपियों की पहचान बीड़ानासी नुआ साही का श्रीकांत उर्फ सुशांत दास, आठगड़बाली इलाके का मानस मिश्र और करिकोल इलाके का कुना उर्फ धनेश्वर बेहेरा के रूप में हुई है।

बीड़ानासी थाना पुलिस ने इस हत्याकांड को लेकर सीन री क्रीएशन भी किया है। आरोपियों को घटना स्थल पर ले जाकर हत्याकांड को किस प्रकार से अंजाम दिया गया था, उसके बारे में जानकारी ली है।

कुएं से धारदार हथियार बरामद

आरोपियों ने जिस कटारी से इस हत्याकांड को अंजाम दिया था, उसकी खोजबीन ओड्राफ टीम की मदद से घटना स्थल पर मौजूद एक कुएं में की गई। साथ ही उस कटारी को कुएं के अंदर से निकाला गया। इसके अलावा मृतक के मोबाइल फोन, कपड़ा आदि को भी उस कुएं के अंदर से बरामद किया गया।

जमीनी कारोबार को लेकर हुई वारदात

इस हत्याकांड की प्रमुख वजह जमीनी विवाद सामने आई है। आर्य भूषण के परिवार वालों ने बीड़ानासी इलाके में एक सरकारी जमीन पर कब्जा कर रखा था।

वहां मौजूद जमीन के कुछ हिस्से पर कारोबार को लेकर सुशांत के साथ आर्य भूषण का संपर्क हुआ था। उसी जमीन के लालच में आकर पिछले 9 मार्च को सुकांत ने अपने सहयोगियों के मदद से उस हत्या की वारदात को अंजाम दिया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।