Move to Jagran APP

युवती को फेसबुक पर हुआ UK के डॉक्‍टर से प्‍यार, शादी के झांसे में आकर लुटाए लाखों रुपये; अब दर्ज कराई शिकायत

Odisha News एक साइबर अपराधी ने खुद को यूके का डॉक्टर का परिचय देकर इस महिला कर्मचारी को पहले प्‍यार के जाल में फंसाया और फिर शादी का भरोसा दिया। फिर उसके बदले में उस युवती से 13 लाख रुपये ठग लिए। विभिन्न पड़ाव में युवती के बैंक अकाउंट से यह रुपये की निकासी की। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Sheshnath Rai Edited By: Prateek Jain Published: Wed, 03 Jul 2024 06:47 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 06:47 PM (IST)
युवती फेसबुक पर युवक से प्‍यार करने लगी, जिसमें उससे 13 लाख की ठगी कर ली गई।

संवाद सहयोगी, कटक। कटक जिला प्रशासन में कार्य करने वाले एक महिला कर्मचारी ऑनलाइन प्रेम जाल में फंस गई। एक साइबर अपराधी ने खुद को यूके का डॉक्टर का परिचय देकर इस महिला कर्मचारी को पहले प्‍यार के जाल में फंसाया और फिर शादी का भरोसा दिया। फिर उसके बदले में उस युवती से 13 लाख रुपये ठग लिए।

विभिन्न पड़ाव में युवती के बैंक अकाउंट से यह रुपये की निकासी की। यह शिकायत कटक साइबर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए घटना की छानबीन शुरू की है। मिली जानकारी के अनुसार, कटक जिला बारंगा इलाके की एक युवती कटक जिला प्रशासन में क्लर्क के तौर पर कार्य करती है।

डॉक्‍टर रॉकी नाम से था फेसबुक अकाउंट

युवती का 3 साल पहले फेसबुक पर यूके के एक डॉक्टर रॉकी के साथ परिचय हुआ। फिर उनकी दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई। वह डॉक्टर रॉकी युवती को शादी करने के लिए भरोसा दिया। ओडिशा आकर शादी करने के लिए कहा, जिसपर युवती राजी हो गई थी।

पीड़‍िता के अनुसार, डॉक्टर ने कहा कि वह ओडिशा आ रहा है। बीते 7 मई को दिल्ली हवाई अड्डा पर पहुंचने के बाद डॉक्‍टर कटक आने के लिए कोशिश कर रहे थे, लेकिन दिल्ली में पहुंचने के बाद ब्रिटिश पाउंड को भारतीय रुपये में बदलने में कुछ समस्या हो रही है। ऐसे में उन्हें रुपये की जरूरत होने की बात रॉकी ने उस युवती को कहा।

आगे और पैसों की डिमांड करने लगा ठग

मई 7 से 2 जुलाई के अंदर विभिन्न पड़ाव में वह युवती से 13 लाख रूपये ठगी कर लिया था। इतनी रकम लेने के बावजूद जब वह और अधिक रकम मांगने लगा तो युवती को संदेह हुआ और फिर वह मंगलवार को साइबर थाना पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने घटना की छानबीन शुरू की तो पता चला कि जिन बैंक अकाउंट में पैसे भेजे गए वे उत्तर प्रदेश और बिहार के हैं। कुल 7 बैंक अकाउंट को यह रकम भेजी गई। उन सभी बैंकों के साथ संपर्क खातों के बारे में अधिक जानकारी कटक साइबर थाना पुलिस ने मांगी है।

यह भी पढ़ें - 

Odisha News: मंत्री नित्‍यानंद बोले- अपना वादा निभाएगी BJP सरकार, जल्द वृद्धा, विधवा और नि:शक्तों को प्रति माह मिलेंगे 3 हजार

Puri Jagannath Temple: 4 जुलाई को ओडिशा आएंगे जस्टिस अरिजीत पसायत, 5 जुलाई को होगी रत्न भंडार निरीक्षण समिति की बैठक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.