Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cuttack News: संवेदनशील बूथों पर पुलिस का एक्शन प्लान तैयार, अपराधियों को किया जाएगा तड़ीपार

साधारण चुनाव से पहले अपराधियों क दमन करने के लिए कटक पुलिस ने सभी तैयारियां शुरू कर दी हैं और कटक कमिश्नरेट पुलिस अधीन कुल 722 बूथ आते हैं। इनमें से 125 बूथ संवेदनशील हैं। पिछले तीन महीने के अंदर इन सभी संवेदनशील बूथों से 2 लाख नकद रुपये 30 लाख रुपये की देशी विदेशी शराब 178 किलो गांजा 566 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की जा चुकी है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 30 Mar 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
संवेदनशील बूथों पर पुलिस का एक्शन प्लान तैयार (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, कटक। कटक कमिश्नरेट पुलिस के अधीन कुल 722 बूथ मौजूद हैं और इनमें से 125 बूथ संवेदनशील बूथ हैं। 

इन सभी संवेदनशील बूथ में पिछले तीन महीने के अंदर 2 लाख नकद रुपये, 30 लाख रुपये की देशी विदेशी शराब, 178 किलो वजन का गांजा, 566 ग्राम वजन का ब्राउन शुगर बरामद हुई है।

पेशेवर अपराधियों से 10 बंदूक बरामद

पेशेवर अपराधियों के पास से 10 बंदूक भी बरामद की गई है। अपराधियों के दमन करने के लिए साधारण चुनाव से पहले कमीश्ररेट पुलिस व्यापक तैयारी शुरू कर दिया है। अपराधियों के ऊपर सिकंजा कसने के लिए अभी तक 63 अपराधियों के नाम पर सीआरपीसी की धारा 110 लागू किया गया है।

इतने लोग किए गए गिफ्तार

झमेला करने की आशंका को देखते हुए तथा अनुशासन के चलते 1332 लोगों के नाम पर 107 धारा के तहत नोटिस जारी की गई है। एनबीडब्ल्यू (नॉन बेलेबल वारंट) के द्वारा 283 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट चालान किया गया है।

अब थाने के हिसाब से रहने वाली एनबीडब्ल्यू को थाने की नोटिस बोर्ड में लगाया जाएगा और इसकी सूची तैयार की गई है। दूसरी ओर बंदूक प्राप्त करने वाले व्यक्तियों में से 297 लोगों ने बंदूक और लाइसेंस थाने में जमा किया है। चुनाव से पहले कुछ अपराधियों को तड़ीपार करने के लिए भी योजना की जा रही है।

पुलिस ने ये कहा

उस दिशा में पुलिस की ओर से ठोस कदम उठाया जाएगा। पुलिस कमिश्नर संजीव पंडा कटक डीसीपी कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में यह जानकारी दी है। इस मौके पर कटक डीसीपी कंवर विशाल सिंह और कटक कमीश्ररेट पुलिस के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें-

Odisha News: रूपये मांगते हुए युवा राजनेता को दे रहा था धमकी, फर्जी पुलिस कर्मचारी गिरफ्तार

Lok Sabha Election 2024: पुरी संसदीय सीट पर BJP और BJD ने उतारे उम्मीदवार; Congress के प्रत्याशी का है इंतजार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें