Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कटक RPF और तेलंगाना पुलिस ने की कार्रवाई! फलकनामा एक्सप्रेस से 2 युवक किए गिरफ्तार; 24 लाख रुपए बरामद

कटक आरपीएफ और तेलंगाना पुलिस की संयुक्त टीम ने फलकनामा एक्सप्रेस से बिहार के दो युवकों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 24 लाख रुपये भी जब्त किए गए हैं। दोनों आरोपित बिहार के कटिहार जिले के मनिहारी थाना इलाके से हैं। तेलंगाना पुलिस को पता चला था कि दोनों आरोपी पैसा लेकर फलकनामा एक्सप्रेस से जा रहे हैं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 24 Jun 2024 04:49 PM (IST)
Hero Image
गिरफ्तार लुटेरे एवं उनसे जब्त रुपये व मोबाइल

संवाद सहयोगी, कटक। फलकनामा एक्सप्रेस से 24 लाख रुपये जब्त किए गए हैं। कटक आरपीएफ और तेलंगाना पुलिस की संयुक्त टीम ने बिहार के दो युवकों के पास से 24 लाख रुपये जब्त किए।

दोनों आरोपियों की पहचान रामनारायण यादव और शेख सिराज के रूप में हुई है। दोनों का घर बिहार के कटिहार जिला मनिहारी थाना इलाके में है।

पुलिस ने ये बताया

तेलंगाना पुलिस को कुछ सूत्रों से पता चला था कि दोनों आरोपी पैसा लेकर फलकनामा एक्सप्रेस से जा रहे हैं। इसके बाद तेलंगाना पुलिस ने इसकी जानकारी कटक आरपीएफ को दी। कटक आरपीएफ ने फलकनामा एक्सप्रेस पर उस समय छापा मारा जब वह कटक से जाजपुर के लिए रवाना हो रही थी।

कटक आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह ने दैनिक जागरण से बात करते हुए बताया कि छापेमारी के दौरान आरपीएफ ने दोनों युवकों के पास से 24 लाख रुपये जब्त करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि दोनों युवकों के पास इतने पैसे कहां से आए, ये पैसे कहां लेकर जा रहे थे।

मामले की जांच जारी

पुलिस उनसे पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। दोनों युवक तेलंगाना नालगोंडा के रामचारी नामक एक व्यक्ति से रुपये दुगना करने की लालच देकर 24 लख रुपये ठग लिए थे। दोगुना रूपये देने के बजाय यह दोनों फरार हो गए।इसके बारे में रामचारी ने स्थानीय नालगोंडा थाने में शिकायत दर्ज करायी थी।

शिकायत के आधार पर पुलिस एक मामला दर्ज करते हुए दोनों को दबोचने के लिए प्रयास शुरू किया तो, यह दोनों तेलेंगाना से भाग आए थे।पुलिस उनके मोबाइल नंबर को ट्रैक करने के बाद वह दोनों फलकनामा एक्सप्रेस में होने की जानकारी मिली।

उसी के आधार पर कटक आरपीएफ को उनके बारे में सूचना दी गई थी। 3 लाख के हिसाब से 8 नोट की गड्डी उनके पास से मिली। कानूनी करवाई के बाद दोनों आरोपियों को आरपीएफ थाना पुलिस ने नालगोंडा थाना पुलिस को सौंप दिया है।

ये भी पढे़ं-

Odisha के रूंगटा कारखाने में बड़ा हादसा! कर्मचारियों पर गिरा यांत्रिक ढांचा, 2 की मौत और कई घायल

Odisha News: बालेश्वर में 2 महीने बाद खुले स्कूल, इंटरनेट सेवा भी बहाल; मामले में अब तक 94 गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर