Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cyclone Michaung: गहरे दबाव में बदला चक्रवात 'मिचौंग', ओडिशा के 3 जिलों में भारी बारिश की आशंका; ऑरेंज अलर्ट जारी

स्थल भाग से टकराने के बाद कमजोर होने के साथ चक्रवात मिचौंग केन्द्रीय आन्ध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में बुधवार तड़के गहरे दबाव में तब्दील हो गया। इसके प्रभाव से ओडिशा के कुछ जिलों में सुबह से बारिश हो रही है। खासकर दक्षिण ओडिशा के जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है। ऐसे में मौसम विभाग ने तीन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 06 Dec 2023 02:03 PM (IST)
Hero Image
गहरे दबाव में बदला चक्रवात 'मिचौंग', ओडिशा के 3 जिलों में भारी बारिश की आशंका; ऑरेंज अलर्ट जारी

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। स्थल भाग से टकराने के बाद कमजोर होने के साथ ही चक्रवात मिचौंग केन्द्रीय आन्ध्र प्रदेश के तटीय क्षेत्र में बुधवार तड़के गहरे दबाव में तब्दील हो गया। मौसम विभाग ने कहा है कि कुछ घंटे के बाद यह गहरे दबाव का क्षेत्र दबाव में तब्दील हो जाएगा।

इसके प्रभाव से ओडिशा के कुछ जिलों में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है। खास तौर पर दक्षिण ओडिशा के मालकानगिरी, कोरापुट एवं रायगड़ा में भारी बारिश होने की संभावनाएं है, ऐसे में इन तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इसके अलावा गंजाम, गजपति, नवरंगपुर, कालाहांडी एवं कंधमाल जिले में भारी वर्षा होने की सम्भावना को देखते हुए पीली चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने कहा कि वर्षा का प्रभाव अगले 24 घंटे तक रहेगा।

गजपति जिले में बुधवार को सभी स्कूल बंद

चक्रवात मिचौंग के प्रभाव से भारी वर्षा की आशंका के कारण गजपति जिले में बुधवार को सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद घोषित कर दिया गया है। एसआरसी सत्यव्रत साहू ने हालांकि कहा है कि ओडिशा में फिलहाल चक्रवात का कोई डर नहीं है। आंध्र प्रदेश में दस्तक देने के बाद चक्रवात धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है।

धान के खेतों में पानी घुसने से फसल को हुआ नुकसान

दक्षिण ओडिशा में भारी बारिश के चलते तैयार धान के खेतों में पानी घुस गया है और उसे नुकसान पहुंचा है। एसआरसी ने विभाग के अधिकारियों को जल्द से जल्द नुकसान की रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

एसआरसी ने कहा कि अगर विभाग के अधिकारी रिपोर्ट सौंपते हैं, तो इस पर गौर किया जाएगा और मुआवजा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: अब तबाही मचाने मिचौंग ने ले ली ओडिशा में एंट्री, गजपति जिले में ODRF की टीम पहले से तैनात; भूस्‍खलन की है आशंका

य़े भी पढ़ें: Cyclone Michaung: कल भीषण चक्रवात में बदल सकता 'मिचौंग', अलर्ट पर पूर्वतट रेलवे; बनाया गया इमरजेंसी कंट्रोल रूम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें