Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhubaneswar News: ओडिशा के डीसीपी ने दिखाए अपने तेवर, कहा- महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार बंद करें या भुवनेश्वर छोड़ें

महिलाओं से दुर्व्यवहार को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने उच्च दक्षता प्रतिक्रिया (हाई इफिसेंसी रिस्पॉन्स) शुरू किया है और कमिश्नरेट पुलिस ने इसके लिए एक टीम का गठन किया है। इस टीम का उद्देश्य महिलाओं की रक्षा करना है। बता दें कि डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा कि महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करना बंद कर दें या फिर भुवनेश्वर छोड़ दें।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 19 Apr 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के डीसीपी ने दिखाए अपने तेवर (File Photo)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करना बंद कर दें या फिर भुवनेश्वर छोड़ दें, अन्यथा शिकायत मिलने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कुछ इसी तरह के संदेश के साथ कमिश्नरेट पुलिस ने उच्च दक्षता प्रतिक्रिया (हाई इफिसेंसी रिस्पॉन्स) शुरू किया है। कमिश्नरेट पुलिस ने इसके लिए एक टीम का गठन किया है। टीम का उद्देश्य महिलाओं की रक्षा करना है।

जारी किया गया टोल फ्री नंबर

डीसीपी प्रतीक सिंह ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा है कि टीम का नेतृत्व एसीपी अंजना टुडू कर रही हैं। कुल 14 महिला पुलिस अधिकारी इस टीम के सदस्य हैं। इसके लिए एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है।  टोल फ्री नंबर 6372500400 है।

डीसीपी प्रतीक सिंह ने कहा है कि मुसीबत के समय इस नंबर पर काल करने वालों के नंबर भी गोपनीय रखे जाएंगे। ज्यादातर मामलों में पुलिस अपनी ओर से केस दर्ज करेगी। पीसीआर नंबर 112 पर कॉल करने पर भी नंबर डायवर्ट किया जा रहा है।

सादे कपड़ो में घूम रहा महिला दस्ता

महिला दस्ता सादे कपड़ों में बाजार और पार्कों में घूम रहा है। टीम, महिलाओं के उत्पीड़न और उत्पीड़न के मामलों में आरोपितों पर सख्ती से कार्रवाई करेगी। किसी भी कामकाजी महिला के साथ दुर्व्यवहार या उत्पीड़न के मामले में टीम कार्रवाई कर रही है।

कुछ दिन पहले हाईटेक मेडिकल कॉलेज की एक नर्स के साथ बदसलूकी के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की थी। इसी तरह रामनवमी के दौरान एक महिला के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें-

Boat Capsized In Odisha: महानदी में नाव पलटी, दो की मौत...8 लापता, 50 से अधिक लोग थे सवार

Odisha Crime News: पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, डकैती की साजिश रच रहे पांच आरोपित दबोचे; धारदार हथियार बरामद