Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गंजाम के कंधमाली में मिला हाथी के बच्चे का शव, सीमायी क्षेत्रों में हाथियों की लगातार हो रही मौत चिंता का विषय

गंजाम के कंधमाल की सीमा से सटे फुलबली वनखंड के करदा रेंज के डेंगा खमन गांव के पास गुरुवार सुबह एक हाथी का शव मिला। शव हाथी के बच्चे का है जिसकी ऊम्र तीन साल बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Thu, 12 Jan 2023 04:06 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के करदा रेंज में हाथी के बछड़े का मिला शव।

अनुगूल/भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता: गंजाम जिले के कंधमाल की सीमा से सटे फुलबली वनखंड के करदा रेंज के डेंगा खमन गांव के पास गुरुवार सुबह एक हाथी का शव मिला। शव हाथी के बच्चे का है, जिसकी ऊम्र तीन साल बताई जा रही है। बच्चे की मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

ग्रामीणों को जंगल में मिला बच्चे का शव

स्थानीय ग्रामीणों को हाथी का बच्चा गुरुवार को डेंगा खमन गांव के पास जंगल में पड़ा मिला। माना जा रहा है कि बुधवार की रात हाँथी के बच्चे की मौत हो गई। चूंकि, जिस स्थान पर शव मिला है वह सीमावर्ती क्षेत्र है । इसलिए भंजनगर उत्तर वन परिक्षेत्र के अधिकारी सुदर्शन बेहरा ने मौके पर पहुंचकर जांच की। करदा में रेंजर बिरंची पंडा के नेतृत्व में वन विभाग टीम भी मौके पर पहुंच गई।

सीमाई क्षेत्रों में हाथियों की मौत चिंता का विषय

हाथी के बच्चे की मौत के बारे में रेंजर बिरंची पंडा ने बताया कि हाथी के बच्चे की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। गुरुवार को बच्चे का पोस्टमार्टम किया जाएगा। सीमावर्ती क्षेत्रों में हाथियों की लगातार मौत वन विभाग के लिए चिंता का विषय बन गई है। बता दें कि वन विभाग पहले से ही केंद्रीय वन क्षेत्र में 18 साल के हाँथी की मौत की जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें: पुरी में चूहे ने बढ़ाई भगवान की परेशानी, खुली छूट के साथ कर रहे हैं ऐसे-ऐसे काम, सेवादारों ने पकड़ा माथा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर