Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में गांजा माफियाओं के साथ डील पड़ी महंगी, कोरापुट SP ने 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

माछकुंड और लमतापुट पुलिस सोमवार देर रात ओडिशा-आंध्र सीमा पर गश्त कर रही थी। इस बीच आंध्र प्रदेश से एक गांजा ट्रक ओडिशा सीमा के रास्ते अन्य राज्यों में जा रहा था। माछकुंड और लमतापुट पुलिस ने वाहन को रोककर गांजा माफिया को हिरासत में ले लिया। बाद में गांजा माफिया ने पुलिस के साथ सौदा किया। SP ने इस मामले में 7 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

By Sheshnath Rai Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 15 Aug 2024 04:57 PM (IST)
Hero Image
कोरापुट SP ने 7 पुलिसकर्मियों को किया निलंबित। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। गांजा माफिया को छोड़ना एवं उनके साथ डील करना पुलिसवालों को महंगा पड़ गया। कोरापुट के एसपी ने बुधवार को माछकुंड एवं लमतापुट पुलिस थानों के सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। निलंबित पुलिसकर्मियों में तीन एसआई, दो एपीएफ और दो कॉन्स्टेबल शामिल हैं। इसके अलावा, दो होमगार्डों को भी काम से निलंबित कर दिया गया है।

इसके साथ ही एसपी ने प्रशिक्षण ले रहे दो एसआई के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। कोरापुट एसपी ने कहा है कि वाहन के वास्तविक मालिक की पहचान होने के बाद फरार गांजा माफिया को गिरफ्तार किया जाएगा।

बता दें कि माछकुंड और लमतापुट पुलिस सोमवार देर रात ओडिशा-आंध्र सीमा पर गश्त कर रही थी। इस बीच, आंध्र प्रदेश से एक गांजा ट्रक ओडिशा सीमा के रास्ते अन्य राज्यों में जा रहा था। माछकुंड और लमतापुट पुलिस ने वाहन को रोककर गांजा माफिया को हिरासत में ले लिया। बाद में गांजा माफिया ने पुलिस के साथ सौदा किया।

माफिया ने वाहन को छोड़ने के लिए पुलिस के साथ कथित तौर पर 10 लाख रुपये का सौदा किया। बाद में गांजा माफिया ने पुलिस को 5 लाख रुपये दिए और बाकी का भुगतान नहीं किया। इसी बात को लेकर पुलिस और गांजा माफिया के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद जब पुलिस ने गाड़ी नहीं छोड़ी तो माफिया गाड़ी छोड़कर फरार हो गए।

कोरापुट एसपी को कुछ सूत्रों से घटना की जानकारी मिली। बाद में उन्होंने माछकुंड और लमतापुट थाने के पुलिस कर्मियों को बुलाकर उनसे पूछताछ की। एसपी ने नंदपुर एसडीपीओ को घटना की जांच करने और तुरंत रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया।

एसडीपीओ की रिपोर्ट के बाद माछकुंड और लमतापुट थाने के सात पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने प्रशिक्षण ले रहे दो होमगार्ड और दो एसआई के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए हैं। गांजा माफिया को पकड़ने के लिए कोरापुट एसपी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें- हनी ट्रैप में फंसी शादीशुदा महिला, लंदन का वैज्ञानिक बताकर साइबर ठग ने लूटे 5 लाख रुपये

ये भी पढ़ें- Odisha News: रिश्वतखोरी में भूविज्ञानी असीम नायक गिरफ्तार, संबलपुर विजिलेंस ने 40 हजार रुपये के साथ दबोचा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर