Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JE के बाद विजिलेंस के हत्थे चढ़े तालचेर का खान उपनिदेशक, 8 ठिकानों पर छापामारी में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा

Odisha Crime ओडिशा में एक और सरकारी अधिकारी के यहां छापमारी में करोड़ों की संपत्ति मिली है। मामला तालचेर के खान उप निदेशक से जुड़ा है। उप निदेशक के ठिकानों पर छापामारी में करीब नौ लाख रुपये नगद भी बरामद हुए हैं। बालू-पत्थर माफिया से रिश्वत लेने का आरोप है। इससे पहले रायगढ़ जिले में जूनियर इंजीनियर के ठिकाने से नोटों का ढेर बरामद हुआ था।

By Sheshnath Rai Edited By: Yogesh Sahu Updated: Mon, 02 Sep 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा में एक और सरकारी अधिकारी के यहां छापमारी में मिली करोड़ों की संपत्ति।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में एक और सरकारी अधिकारी के यहां छापेमारी के बाद करोड़ों की संपत्ति का पता चला है।

इस बार तालचेर के खान उप निदेशक (डीडीएम) धरणीधर नायक आय से अधिक संपत्ति (डीए) रखने के आरोप में सतर्कता जांच के दायरे में हैं।

आठ ठिकानों पर छापामारी

सोमवार को विजिलेंस टीम ने तालचेर के खान उपनिदेशक के आठ ठिकानों पर एक साथ छापामारी की। विजिलेंस ने अब तक भुवनेश्वर में 1.30 करोड़ रुपये के एक 3 बीएचके फ्लैट और एक डुप्लेक्स का पता लगाया है।

यह 3-बीएचके फ्लैट (शिशु विहार में सुरेखा आर्किड), पाटिया, भुवनेश्वर है जिसकी कीमत लगभग 1.30 करोड़ रुपये है। सुंदरपदा, भुवनेश्वर में 1800 वर्गफुट क्षेत्रफल वाला एक डुप्लेक्स है।

तेलकोई में निर्माणधीन दो मंजिला इमारत।

नौ लाख रुपये जब्त

केंदुझर के सिंकुलाबहाल बादीनाली में एक-दो मंजिला मार्केट कांप्लेक्स है जिसमें 15 दुकानें हैं। इसमें 9 दुकानें ग्राउंड फ्लोर पर, जबकि 6 दुकानें पहली मंजिल पर हैं।

एक अन्य दो मंजिला मार्केट कांप्लेक्स इमारत जगमोहनपुर, केंदुझर में है जिसमें चार दुकानें हैं। इसके अलावा भुवनेश्वर के प्रमुख क्षेत्र में 2 भूखंडों सहित कुल 9 भूखंड हैं जिसमें 7 तेलकोई, केंदुझर में हैं।

सतर्कता विभाग ने 9 लाख 83 हजार 800 रुपये नकद जब्त किया है। इसमें पाटिया फ्लैट से 5 लाख 58 हजार 800 रुपये, जबकि तालचेर हाउस में तलाशी के दौरान 4 लाख 25 हजार रुपये नकद मिला है।

खान उपनिदेशक के पास से जब्त नकदी।

बालू-पत्थर माफिया से रिश्वत लेने का आरोप

गौरतलब है कि तालचेर खनन उपनिदेशक धरणीधर नायक के घर के साथ अन्य ठिकानों पर सोमवार को सतर्कता विभाग ने छापेमारी किया। आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में यह छापेमारी की गई।

धरणीधर के तालचेर आवास, तेलकोई थाना छामुंडा गांव में मौजूद पैतृक घर, केंदुझर पंटापड़ा में मौजूद ससुर के घर के साथ कुल 8 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। धरणीधर पर बालू माफिया, पत्थर माफिया से रिश्वत लेने का आरोप लगा था।

यह भी पढ़ें

Odisha News: जूनियर इंजीनियर के घर से मिला नोटों का ढेर, सतर्कता विभाग की टीम को देख हो गया बेहोश

Odisha Crime: 9 साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या, पहचान मिटाने के लिए कुचल दिया चेहरा