Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: भुवनेश्वर से सिंगापुर और बैंकॉक के लिए 5 जून से शुरू होगी सीधी उड़ान सेवा, शेड्यूल तैयार

इंडिगो एयरलाइंस पांच जून से भुवनेश्वर से सिंगापुर और बैंकॉक के लिए बहुप्रतीक्षित सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी। साथ ही द्वि-साप्ताहिक सेवाओं का शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। भुवनेश्वर हवाई अड्डा के निदेशक ने भी इसकी पुष्टि की है कि उन्हें शेड्यूल मिल गया है।

By Sheshnath RaiEdited By: Yashodhan SharmaUpdated: Fri, 28 Apr 2023 01:38 AM (IST)
Hero Image
भुवनेश्वर से सिंगापुर और बैंकॉक के लिए 5 जून से शुरू होगी सीधी उड़ान सेवा

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। इंडिगो एयरलाइंस पांच जून से भुवनेश्वर से सिंगापुर और बैंकॉक के लिए बहुप्रतीक्षित सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी। इसके साथ ही, एयरलाइन ने बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सिंगापुर और बैंकॉक के लिए द्वि-साप्ताहिक सेवाओं का शेड्यूल तैयार कर लिया गया है।

भुवनेश्वर हवाई अड्डा के निदेशक ने भी इसकी पुष्टि की है कि उन्हें इंडिगो से शेड्यूल मिल गया है और सुचारू संचालन के लिए सभी आवश्यक लॉजिस्टिक सहायता प्रदान की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि भुवनेश्वर 15 मई को सीधे हवाई मार्ग से दुबई से जुड़ा था, जिसमें इंडिगो का एयरबस-320 सप्ताह में तीन बार शहर से संचालित होता है।

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

बताया जाता है कि दुबई, सिंगापुर और बैंकॉक के लिए इन उड़ानों से ओडिशा में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के प्रवेश द्वार खुलने की उम्मीद है। पिछले साल, ओडिशा कैबिनेट ने राज्य सरकार से कोटेशन के अनुरोध के बाद दुबई, सिंगापुर और बैंकाक के लिए सीधी उड़ानें संचालित करने के लिए इंडिगो एयरलाइंस की बोली को मंजूरी दी थी।

भुवनेश्वर से सप्ताह में तीन बार 186 सीटर उड़ान का संचालन किया जाएगा और उड़ान संचालन पर आने वाले खर्च का वहन राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। इसके बदले में टिकटिंग के माध्यम से उत्पन्न राजस्व राज्य सरकार द्वारा रखा जाएगा।

120 करोड़ रुपए किए निर्धारित

सरकार ने इन उड़ानों को संचालित करने में मदद के लिए 120 करोड़ रुपए निर्धारित किये हैं और एक साल के भीतर ब्रेक-ईवन तक पहुंचने की उम्मीद है। एयर एशिया ने दिसंबर 2018 में बैंकॉक के लिए उड़ान सेवा शुरू की थी, लेकिन बिना कोई कारण बताए इसे एक साल बाद निलंबित कर दिया गया था।