Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Crime: शिक्षक की शर्मनाक करतूत! नाबालिग छात्रा से की घिनौनी हरकत; पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते पर दाग लगाने और देवगढ़ जिला की एक नाबालिग कॉलेज छात्रा से यौनाचार के आरोप में मंगलवार को संबलपुर की नाकटीदेऊल पुलिस ने एक अध्यापक संजीव कुमार दाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपित अध्यापक के खिलाफ धारा- 341 354-ए और पोक्सो एक्ट-10 के तहत केस दर्ज किया गया है। छात्रा ने आरोप लगाया कि 24 दिसंबर को विद्यालय का वार्षिकोत्सव था।

By Radheshyam Verma Edited By: Shashank ShekharUpdated: Tue, 06 Feb 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
Odisha Crime: शिक्षक की शर्मनाक करतूत! नाबालिग छात्रा से की घिनौनी हरकत; पुलिस ने किया गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर। गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते पर दाग लगाने और देवगढ़ जिला की एक नाबालिग कॉलेज छात्रा से यौनाचार के आरोप में मंगलवार को संबलपुर की नाकटीदेऊल पुलिस ने एक अध्यापक संजीव कुमार दाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपित अध्यापक के खिलाफ धारा- 341, 354-ए और पोक्सो एक्ट-10 के तहत केस दर्ज किया गया है।

नाबालिग पीड़ित द्वारा दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, वह मूलत: देवगढ़ की है और संबलपुर जिला के नाकटीदेऊल स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा है और हॉस्टल में रहती है। छात्रा ने आरोप लगाया कि 24 दिसंबर को विद्यालय का वार्षिकोत्सव था। इसी को लेकर विद्यालय में साफ-सफाई की जा रही थी।

क्या है पूरा मामला

विद्यालय के पदार्थ विज्ञान विभाग के अध्यापक संजीव कुमार दाश ने उसे और अन्य दो छात्राओं को लैब साफ करने के लिए भेजा था। सफाई के बाद जब अन्य दोनों छात्रा कचरा फेंकने बाहर चली गईं तब अध्यापक दाश ने उसे पकड़ लिया और उसके साथ यौनाचार किया। छात्रा किसी तरह लैब से बाहर भाग आई। इस घटना के बाद 25-26 दिसंबर को भी शिक्षक ने पीठ पर हाथ दिया था।

घटना के बाद पीड़ित छात्रा हॉस्टल छोड़कर घर चली गई थी और इस बारे में किसी को कुछ नहीं बताया। एक हफ्ते बाद अपने अभिभावकों को अध्यापक दाश की करतूत के बारे में बताया तब अभिभावकों की सलाह के बाद वह वापस विद्यालय पहुंची और अध्यक्ष से अध्यापक दाश के खिलाफ लिखित शिकायत की।

पुलिस ने शिक्षक को हिरासत में लिया

आरोप है कि अध्यक्ष ने पीड़ित छात्रा की शिकायत को पढ़ने के बाद उसे फाड़ दिया और छात्रा को डराने समेत मुंह बंद रखने की धमकी दी। ऐसे में पीड़ित छात्रा ने सोमवार को नाकटीदेऊल थाना पहुंचकर लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाई। रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित अध्यापक दाश को हिरासत में लिया और पूछताछ के बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज कर मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

ये भी पढ़ें: ओडिशा के इस सीट पर टिकट को लेकर सभी दलों में खींचतान शुरू, रेस में एक ही पार्टी से कई नेता; आलाकमान की बढ़ी मुश्किलें?

ये भी पढ़ें: Special Train: ओडिशा से अयोध्या के लिए रवाना हुई विशेष ट्रेन, इन रूटों से होकर रामनगरी पहुंचेंगे भक्त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर