Move to Jagran APP

इलाज के लिए युवती को ले गए तांत्रिक के पास, उसने सिर में चुभा दी 100 सुइयां; ऑपरेशन कर निकालीं बाहर

ओडिशा के संबलपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां करीब पिछले साढ़े तीन सालों से अंधविश्वास का शिकार एक युवती के सिर का ऑपरेशन किया गया। उसके सिर से 10 डॉक्टरों की टीम ने 70 इंजेक्शन वाली सूइयां निकाली बड़ी सफलता हासिल की है। युवती को बीमार होने पर उसके स्वजन तांत्रिक के पास इलाज के लिए लेकर गए थे।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 20 Jul 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
युवती के सिर के सीटी स्कैन में दिखतीं सुइयां

संवाद सहयोगी, संबलपुर। पिछले करीब साढ़े तीन वर्ष से अंधविश्वास का शिकार होकर दुख भोग रही रेशमा बेहेरा का शुक्रवार के दिन बुर्ला मेडिकल हॉस्पिटल में ऑपरेशन हुआ।

10 डॉक्टर की टीम ने रेशमा के सिर का ऑपरेशन कर 70 इंजेक्शन वाली सूइयां निकाली, जो उसके लिए जान की आफत बनी हुईं थी।

पुलिस ने आरोपित तांत्रिक को किया गिरफ्तार

उधर, रेशमा का इलाज करने के नाम पर उसके सिर में करीब 100 इंजेक्शन सुई डालने वाले आरोपित तांत्रिक तेजराज रणा को गुरुवार के दिन बलांगीर जिला सिंधेकेला थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इस मामले में आरोपित तांत्रिक तेजराज की पत्नी व भतीजे से भी पूछताछ की है।

आरोप है कि तांत्रिक तेजराज ने अपनी पत्नी और भतीजे के साथ मिलकर इलाज के नाम पर रेशमा के सिर में यह सुई डाले थे। अंधविश्वास का यह लोमहर्षक घटना बलांगीर जिला के सिंधेकेला थाना अंतर्गत ईच गांव की है।

मां की मृत्यु के बाद बिगड़ी बेटी की तबियत

वर्ष 2020 में गांव के विष्णु प्रसाद बेहेरा की पत्नी का निधन हो गया था और इसी के बाद से उनकी बेटी रेशमा की मानसिक स्थिति बिगड़ने लगी थी। रेशमा रात को ठीक से सो नहीं पाती थी और डर कर जाग जाती थी।

बेटी रेशमा की ऐसी हालत को देख पिता विष्णु प्रसाद पहले उसे कांटाबांजी अस्पताल ले गए। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने रेशमा को पूरी तरह स्वस्थ बताया, लेकिन रेशमा की परेशानी दूर नहीं हुई।

लोगों ने दी तांत्रिक को दिखाने की सलाह

इसी दौरान कुछ लोगों ने विष्णु प्रसाद को कांटाबांजी के शांतिपाड़ा में रहने वाले तांत्रिक तेजराज रणा के बारे में बताया। लोगों की सलाह मानकर पिता विष्णु प्रसाद अपनी बेटी रेशमा को जनवरी 2021 में तांत्रिक तेजराज रणा के पास ले गए।

जहां तांत्रिक रेशमा का मानसिक इलाज कराने के नाम पर एक कमरे में ले गया। अपनी पत्नी व भतीजे की सहायता से रेशमा के सिर में इंजेक्शन वाली कई सुई जबरन डाल दी थी। रेशमा के साथ ऐसी बर्बरता कई बार हुई, लेकिन उसकी तबीयत ठीक नहीं हुई।

सीटी स्कैन के बाद चला सूइयों का पता

बताया गया है कि बेटी रेशमा की ऐसी हालत देख देखकर परेशान पिता उसे बलांगीर के एक निजी हॉस्पिटल ले गए और सीटी स्कैन कराया तब रेशमा के सिर में इंजेक्शन की सूइयों का पता चला।

इसके बाद रेशमा को इलाज के लिए बलांगीर स्थित भीम भोई मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे ऑपरेशन के लिए बुर्ला मेडिकल स्थानांतरित किया गया।

शुक्रवार के दिन, बुर्ला मेडिकल में डॉ. रवि नारायण गुरु, डॉ. आशीष बेहेरा, डॉ. अभिजीत आनंद, डॉ. तपन जेना, डॉ. सलोनी, डॉ. श्रुति आदि ने मिलकर रेशमा के सिर का ऑपरेशन कर उसके सिर से इंजेक्शन के 70 सुई निकाले। वर्तमान रेशमा आइसीयू में है और उसकी हालत स्थिर बताई गई है।

ये भी पढे़ं-

Odisha News: कटक में नकली चाय पत्ती बनाने वाली फैक्ट्री पर पड़ा छापा, लाखों रूपये की मशीन और कई सामान बरामद

Odisha Crime: ओडिशा क्राइम ब्रांच को बड़ी कामयाबी, करोड़ों की ठगी के आरोप में दो नाइजीरिया नागरिक गिरफ्तार

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।