Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हाई स्‍पीड में चल रही थी बस, अचानक बिगड़ी ड्राइवर की तबीयत और छोड़ दी स्‍टीयरिंग; फिर जो हुआ...

ओडिशा के कटक के आठगढ़ के पास खूंटुनी में एक बड़ा सड़क हादसा होते-होते टल गया। भुवनेश्‍वर से संबलपुर जा रही बस में चालक की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसने स्‍टीयरिंग छोड़ दी। बस बेकाबू होकर सड़क किनारे बायीं तरफ मौजूद कलवर्ट को तोड़कर नीचे खिसक गई। हादसे की जोरदार आवाज सुनकर स्‍थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को खबर दी।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 19 Mar 2024 12:45 PM (IST)
Hero Image
कलवर्ट को तोड़कर नीचे खिसक गई बस, बाल-बाल बचे यात्री।

संवाद सहयोगी, कटक। बस 30 यात्रियों को लेकर अपने गंतव्‍य को जा रही थी। इसी बीच चालक अचानक अस्वस्थ हो गया और स्टीयरिंग छोड़ दी। चलती बस सड़क के किनारे जा गिरी। ऐसी ही एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना सोमवार देर रात कटक जिले के आठगढ़ के पास खूंटुनी में हुई है। 

भुवनेश्वर से संबलपुर के रास्‍ते थी बस

जानकारी के मुताबिक, मां भुवनेश्वरी नामक नाइट कोच एक्सप्रेस बस सोमवार शाम को भुवनेश्वर से रवाना हुई थी।बस भुवनेश्वर से कुचिंडा जा रही थी। उस समय बस में करीब 30 यात्री सवार थे।

बस भुवनेश्वर से भाया देवगड़ सम्बलपुर जिले के कुचिंडा जा रही थी। खुंटुनी के पास एक ढाबे पर रूकी और यात्रियों के यहां पर खाना खाने के बाद बस एक बार फिर अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गई।

तबीयत बिगड़ने के बाद चालक ने छोड़ी स्‍टीयरिंग

हालांकि, कुछ दूर जाने के बाद चालक की अचानक तबीयत खराब हो गई। बस उस समय तेज गति से चल रही थी और चालक ने स्टीयरिंग छोड़ दी। परिणामस्वरूप बस ने अपना संतुलन खो दिया।

इसके बाद बस सड़क किनारे बायीं तरफ मौजूद कलवर्ट को तोड़कर नीचे खिसक गई। कलवर्ट सूखा था और कलवर्ट के अंदर बस के सामने का हिस्सा घुस गया, पीछे का हिस्सा सड़क के ऊपर लटक गया।

ऐसे बची ड्राइवर सहित लोगों की जान

हादसे की आवाज सुनने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना मिलने के बाद खुंटुड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से बस से यात्रियों को बाहर निकाला। अस्वस्थ ड्राइवर को खुंटुड़ी स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया। ड्राइवर के भी स्वस्थ होने की जानकारी मिली है। बस को क्रेन की मदद से खड़ा किया गया है। बस में सवार यात्रियों को अन्य एक बस से उनके गंतव्य स्थल को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: नवीन पटनायक को एक और बड़ा झटका! दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी, थामा BJP का दामन

यह भी पढ़ें: भाभी के साथ एकतरफा प्‍यार, फोन पर देवर भेजता था अश्‍लील मैसेज; भाई के टोकने पर दे दी यह खौफनाक सजा