Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: फी विन गेम में अवैध पैसों का लेन-देन, 6 घरों में ED की छापेमारी जारी

Odisha ED Raid ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत बणई थाना क्षेत्र में ईडी ने छापेमारी की। ये छापेमारी फिन विन गेम में अवैध पैसे के लेन-देन के मामले में की गई। ईडी ने बणई थाना अंतर्गत बड़गोगुआ गांव के छह घरों में छापेमारी की है और कुछ महीनों पहले ऑनलाइन मोबाइल गेम को लेकर शिकायत हुई थी। इसके बाद ईडी ने एक्शन लिया।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Fri, 26 Jul 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
अवैध पैसों का लेन-देन में ED ने की छापेमारी

जागरण संवाददाता, राउरकेला। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शुक्रवार को गेमिंग ऐप फि विन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के बनई स्थित बड़गागुआ गांव में छापेमारी की।

कोलकाता से आई इडी की टीम ने रेड के दौरान इन स्थानों से कई बैंकों के एटीएम, लैपटॉट, हार्ड डिस्क,पेन ड्राइव सहित कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक गजट और कागजात को जब्त किया है।

इस कारण की गई छापेमारी

प्रारंभिक जांच में इडी को पता चला है कि रैकेट क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से गेमिंग ऐप से कमाए गए करोड़ों रूपए विदेश भेज रहा था। फिलहाल इडी सबूतों की जांच कर रही है।

ईडी ने बणई थाना अंतर्गत बड़गोगुआ गांव के छह घरों में छापेमारी की है। कुछ महीनों पहले ऑनलाइन मोबाइल गेम को लेकर शिकायत हुई थी।

जिसके बाद कोलकाता से 40 सदस्यीय ईडी टीम ने यहां आकर जांच की। ईडी जांच में पता लगाया कि कितने पैसे का लेन-देन हुआ और इसमें कौन शामिल है।

ये भी पढ़ें-

Odisha Budget 2024: ओडिशा में लागू हुई आयुष्मान भारत योजना, स्वास्थ्य सेवा के लिए 21 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट

Odisha News: पारिवारिक विवाद में पत्नी और सास की ले ली जान, फिर युवक ने थाने में जाकर किया सरेंडर