Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में आम चुनाव से पहले नक्‍सलियों पर बड़ी कार्रवाई, बरगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

ओडिशा में आम चुनाव से पहले बरगढ़ पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात पुलिस जिले के पाईकमाल थाना अंतर्गत गंधमार्दन पहाड़ी पर तलायाी अभियान चला रही थी कि तभी मुठभेड़ की यह घटना हुई। यह मुठभेड़ बरगढ़- बलांगीर-महासमुंद नक्सली डिविजन के साथ हुई थी। हालांकि पुलिस ने इस बारे में अभी विस्‍तार से कुछ नहीं बताया है।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 09 Apr 2024 02:56 PM (IST)
Hero Image
पुलिस द्वारा जब्त नक्सली सामग्री- फोटो जागरण मीडिया।

संवाद सूत्र, संबलपुर। सोमवार-मंगलवार की रात, बरगढ़ जिला के पाईकमाल थाना अंतर्गत गंधमार्दन पहाड़ी पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से भारी गोलीबारी की खबर है, लेकिन बरगढ़ पुलिस इस मुठभेड़ के बारे में अब तक पूरा ब्योरा नहीं दिया है।

तलाशी अभियान के समय हुई मुठभेड़

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ की यह घटना पाईकमाल थाने से करीब 18 किमी दूर गंधमार्दन पहाड़ी पर तब हुई जब पुलिस की टीम सर्च ऑपरेशन चला रही थी। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह मुठभेड़ बरगढ़- बलांगीर-महासमुंद नक्सली डिविजन के साथ हुई थी।

चुनाव से पहले पुलिस ने की कार्रवाई

आम चुनाव सामने होने के कारण पुलिस की ओर से सर्च ऑपरेशन जारी रखते हुए नक्सलियों के कैंप पर छापेमारी की गई और नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली कई सामग्रियां जब्त की गई।

खबर है कि इस मुठभेड़ के बाद नक्सली घटनास्थल से बलांगीर की ओर फरार हो गए। ऐसे में, नक्सलियों को घेरने के लिए बरगढ़ और बलांगीर पुलिस दोनों तरफ से सर्च ऑपरेशन जारी रखा गया है।

ये भी पढ़ें: 

ओडिशा में चंद सेकेंड में लखपति बना मछुआरा, जाल में फंसी यह खास किस्‍म की मछली; हाथोहाथ मिले लाखों रुपये

Odisha News: ओडिशा के महानदी में छात्र ने लगाई छलांग, डूबने से मौत; परिवार में पसरा मातम का माहौल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें