Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा के कंधमाल में सुरक्षाबलों-माओवादियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल; सेना ने सिरला जंगल की चारो तरफ से घेरा

कंधमाल के तुमुड़ीबंधा पुलिस सीमा के पास सिरला जंगल में रविवार को आईईडी विस्फोट में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जवानों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। सुबह करीब 10 बजे कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान जब जवान जंगल मे सर्च कर रहे थे तो बगल के पेड़ में विस्फोट हो गया और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Santosh kumar pandey Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 24 Dec 2023 03:50 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के कंधमाल में सुरक्षाबलों-माओवादियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल

जागरण संवाददाता, अनुगुल। ओडिशा के कंधमाल जिले के तुमुड़ीबंधा पुलिस सीमा के पास सिरला जंगल में रविवार को आईईडी विस्फोट में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जवानों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

सुबह करीब 10 बजे कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान जब जवान जंगल मे सर्च कर रहे थे तो बगल के पेड़ में विस्फोट हो गया और दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायल जवानों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज या भुवनेश्वर के किसी निजी हॉस्पिटल में रेफर किया जा रहा है।

माओवादियों ने पेड़ में पहले से लगा रखा था IED

आशंका जताई जा रही है कि छिप कर घात लगाए बैठे माओवादियों ने एक पेड़ में पहले से लगाए हुए आईईडी को उस वक्त ब्लास्ट कर दिया जब सुरक्षा बल के जवान उस पेड़ के नजदीक से गुजर रहे थे। ब्लास्ट में घायल जवानों को तुरंत चिकित्सा सहायता के लिए बालीगुडा अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। इस घटना के बाद तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

इस कॉम्बिंग ऑपरेशन में सुरक्षा बलों और माओवादियों के बीच गोलीबारी जारी है। सिरला जंगल को सुरक्षा बलों ने चारों ओर से घेर लिया है।

कंधमाल एसपी सुभेन्दु कुमार पात्रा ने बताया कि इलाके की घेराबंदी के लिए और भी एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों की मांग की है। जंगल में छिपे माओवादी की संख्या स्पष्ट नहीं है। सिरला जंगल में माओवादियों के केकेबीएन संगठन के विद्रोहयों ने पेड़ में आईईडी लगाया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें