Move to Jagran APP

Odisha News: बिल मंजूर करने के एवज में कर रहा था वसूली, सिंचाई विभाग का एग्जीक्यूटिव इंजीनियर रिश्वत लेते गिरफ्तार

ओडिशा में सिंचाई विभाग के एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। वह बिल पास करने के एवज में ठेकेदार से वसूली कर रहा था। संबलपुर मंडल विजिलेंस की टीम ने जितेंद्र कुमार पाढ़ी को एक ठेकेदार से 46 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। अब उनके छह ठिकानों पर तलाशी शुरू की गई है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
विजिलेंस की गिरफ्त में निर्वाही अभियंता। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, संबलपुर। संबलपुर मंडल विजिलेंस की टीम ने सोनपुर जिला स्थित तेल सिंचाई प्रभाग के निर्वाही अभियंता जितेंद्र कुमार पाढ़ी को एक ठेकेदार से 46 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है।

अब उनके छह ठिकानों पर तलाशी शुरू की गई है।

बताया जा रहा है कि तेल (नदी) सिंचाई विभाग में निर्माण कार्य करने वाले एक ठेकेदार का लाखों रुपये का बिल बकाया पड़ा है। इसे पास कराने के लिए संबद्ध ठेकेदार ने कई बार निर्वाही अभियंता जितेंद्र कुमार पाढ़ी से अनुरोध किया, लेकिन रिश्वत दिए बगैर बकाया बिल मंजूर करने से इनकार कर दिया गया।

50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था इंजीनियर

आरोप है कि निर्वाही अभियंता पाढ़ी ठेकेदार से 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था, लेकिन ठेकेदार 46 हजार रुपये पर बात तय हुई।

इसके बाद, 6 अक्टूबर को संबलपुर मंडल विजिलेंस से ठेकेदार ने इस बात की शिकायत कर दी। इस बात की जानकारी मिलने के बाद विजिलेंस के अधिकारियों ने योजना बनाकर निर्वाही अभियंता के खिलाफ जाल बिछाना शुरू कर दिया। 

ठेकेदार को रासायनिक लेप लगे 46 हजार रुपये देकर सोमवार को भेजा गया। कार्यालय के अपने प्रकोष्ठ में जब निर्वाही अभियंता जितेंद्र कुमार पाढ़ी रिश्वत के रुपये वसूल रहा था, तभी विजिलेंस की टीम ने छापामारी कर दी।  इसके बाद उसे गिरफ्त में ले लिया गया। उसके पास से रिश्वत के 46 हजार रुपये जब्त किए गए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।