Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संबलपुर: रिश्वतखोरी में पकड़ाया नेत्र विभाग का डॉक्टर, गरीब परिवार को बेवकूफ बनाकर मुफ्त इलाज के मांग रहा था पैसे

Odisha News हमारे समाज में डॉक्‍टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है लेकिन कई बार इनमें से कुछ की ऐसी करतूतें सामने आती हैं जिससे शर्म से निगाहें झूक जाती हैं। ओडिशा के संबलपुर से भी एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक डॉक्‍टर ने एक गरीब परिवार से रिश्‍वत के बदले ऑपरेशन करने की बात कह दी।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:14 PM (IST)
Hero Image
जागरण : आरोपित डॉ.संजीव कुमार कर की तस्‍वीर।

संवाद सूत्र, संबलपुर। धरती पर मरीजों के लिए भगवान का रुप माने जाने वाले डॉक्टरों में से एक डॉक्टर को सोमवार के पूर्वान्ह संबलपुर मंडल विजिलेंस की टीम ने रिश्वतखोरी के आरोप में गिरफ्त में लिया है। आरोपित रिश्वतखोर डॉ.संजीव कुमार कर के पास से रिश्वत के साढ़े पांच हजार रुपए जब्त करने समेत उसके बलांगीर और सोनपुर स्थित दो ठिकानों की तलाशी शुरू की गई है।

लक्ष्मण त्रिपाठी के भतीजे ने दर्ज कराई शिकायत

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोनपुर जिला अस्पताल के नेत्र विभाग में कार्यरत डॉ. संजीव कुमार कर के खिलाफ रविवार के दिन रिश्वत मांगे जाने की शिकायत संबलपुर मंडल विजिलेंस थाने में दर्ज कराई गई थी। यह शिकायत सोनपुर जिला जालोए गांव निवासी लक्ष्मण त्रिपाठी के भतीजे ने दर्ज कराया था।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

ऑपरेशन के लिए मांग रहा था रिश्‍वत

बताया गया है कि लक्ष्मण त्रिपाठी गरीब श्रेणी का है और मोतियाबिंद से पीड़ित है। सरकारी अस्पतालों में मोतियाबिंद का नि:शुल्क ऑपरेशन किया जाता है, लेकिन सोनपुर जिला अस्पताल के नेत्र विभाग का डॉक्टर संजीव कुमार कर इसके लिए रिश्वत मांग रहा था। लक्ष्मण का भतीजा इस ऑपरेशन के लिए कई बार डॉ.कर से अनुरोध करते हुए उनकी गरीबी का हवाला दे चुका था, लेकिन बगैर रिश्वत के डॉ.कर ऑपरेशन करने से साफ इंकार कर दिया था।

लालची डॉक्‍टर की जिद के आगे गरीब ने टेके घुटने

डॉ.कर की ऐसी जिद के सामने त्रिपाठी परिवार ने घुटने टेकते हुए रिश्वत देने पर राजी हो गया और इस बारे में संबलपुर विजिलेंस थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दिया।

इस रिपोर्ट के आधार पर विजिलेंस ने योजना बनाकर शिकायतकर्ता को रासायनिक लेप लगे साढ़े पांच हजार रुपए देकर सोमवार के पूर्वान्ह सोनपुर जिला अस्पताल भेजा और रिश्वत वसूलते डॉ.कर को रंगेहाथ दबोचने समेत उसके पास से रिश्वत के रुपए बरामद कर लिए।

इसके बाद आरोपित डॉ.कर के सोनपुर स्थित सरकारी आवास और बलांगीर के सुदपाड़ा स्थित निजी आवास में तलाशी शुरु की गई।

यह भी पढ़ें: ओडिशा ILI और SARI संक्रमण से निपटने को तैयार, घबराने की जरूरत नहीं लेकिन सतर्कता है जरूरी

यह भी पढ़ें: Vande Bharat Express: ओडिशा में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, कोच का शीशा क्षतिग्रस्त; बाल-बाल बचे यात्री

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें