Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्जी IB अधिकारी चढ़ा पुलिस के हत्थे, 5 महिलाओं से की शादी; 49 लड़कियों से कर रहा था कॉन्टैक्ट

शनिवार को कमिश्नरेट पुलिस ने महिलाओं को शादी के बहाने से धोखाधड़ी करने वाले फर्जी इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) अधिकारी को गिरोफ्तार किया है। आरोपित खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) अधिकारी बताता था और वैवाहिक वेबसाइट पर महिलाओं को धोखा देता था। कमिश्नरेट पुलिस ने जाल बिछाकर उसे दबोचा। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अपराध के बाद आरोपित दुबई चला जाता था।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Sat, 03 Aug 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
आरोपी सत्यजीत मनगोविंद सामल का फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। कमिश्नरेट पुलिस ने शनिवार को शादी के बहाने कई महिलाओं को धोखा देने के आरोप में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सत्यजीत मनगोविंद सामल के रूप में हुई है।

जो खुद को इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) अधिकारी बताकर वैवाहिक वेबसाइट पर पीड़ितों को धोखा देता था। सामल जाजपुर जिले का रहने वाला है और भुवनेश्वर के चन्द्रशेखरपुर इलाके में रह रहा था। कमिश्नरेट पुलिस द्वारा बिछाए गए जाल के बाद उसे पकड़ लिया गया।

इतने रुपये की कर चुका है ठगी

सामल को कैपिटल पुलिस स्टेशन में दो पीड़ितों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उसने पहले पीड़ित से 36 लाख रुपये और एक कार तथा दूसरे पीड़ित से 8 लाख रुपये और एक बुलेट की ठगी की थी।

पुलिस कमिश्नर संजीव पंडा ने शनिवार को बताया कि आरोपी इन गाड़ियों को किराए पर लगाया था और उससे और पैसा कमा रहा था। वैवाहिक वेबसाइट पर पीड़ितों से चैट करने के बाद,उन्हें अपने चंगुल में फंसा लेता था।

49 लड़कियों के था संपर्क में

अपराध करने के बाद वह दुबई चला जाता था और वहां समय बिताता था। पुलिस आयुक्त ने कहा कि सत्यापन के दौरान यह पाया गया कि सत्यजीत वैवाहिक वेबसाइट के जरिए 5 लड़कियों से शादी की थी और 49 और लड़कियों के साथ संपर्क में था।

पुलिस ने शादी के दो एग्रीमेंट दस्तावेज भी जब्त किए हैं।पुलिस आयुक्त पंडा ने कहा कि आरोपी वैवाहिक वेबसाइट पर चैट के जरिए तलाकशुदा महिलाओं को निशाना बनाता था।

बैंक खाते को किया गया फ्रीज

विवाह समझौता करने के बाद वह पीड़ितों से नकदी और वाहन लेता था। पुलिस आयुक्त ने कहा कि आरोपी बार बार दुबई भाग जा रहा था, इसलिए गिरफ्तारी चुनौतीपूर्ण थी।

उन्होंने बताया कि इसलिए जाल बिछाया गया और आरोपी को पकड़ लिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के पास से 2 लाख रुपये नकद और कुछ वाहन जब्त किये गये हैं। इसके अलावा उसके बैंक खाते को फ्रीज कर दिया गया है।

ये भी पढे़ं-

Odisha: 2 कांवड़ियों और 1 मजदूर को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला, ड्राइवर की झपकी बनी हादसे का कारण

सरकारी बोलेरो में छिपा रखी थीं नोटों की गड्डियां, बैठक करके लौट रही BDO मैडम को रोककर तलाशी ली तो उड़ गए होश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर