Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha: कटक में सामूहिक खुदकुशी की घटना, माता-पिता की मृत्यु; बेटा लड़ रहा जिंदगी और मौत के बीच जंग

कटक में आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी करने के प्रयास किया। अबतक परिवार के दो सदस्यों की मौत हो चुकी है वहीं 1 सदस्य अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। बता दें कि खुदकुशी करने वाले तीनों सदस्यों को पुलिस ने गंभीर हालत में कटक बड़ा मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती कराया था।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 05 Aug 2024 02:08 PM (IST)
Hero Image
कटक में एक परिवार ने की खुदकुशी (सांकेतिक तस्वीर)

संवाद सहयोगी, कटक। आर्थिक तंगी से परेशान होकर एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने कीटनाशक पीकर खुदकुशी करने के लिए प्रयास किए थे। जिन्हें पुलिस गंभीर हालत में कटक बड़ा मेडिकल में इलाज के लिए भर्ती कराया था।

ऐसे में रविवार को सरोजिनी पांडा (73) की मौत हो गई है। जबकि शनिवार को सरोजिनी के पति वकील उमा चरण पंडा की मौत हो गई थी। कटक बड़ा मेडिकल में उनका इकलौता बेटा सौम्य रंजन पंडा (40) मौत के साथ जूझ रहा है।

आर्थिक तंगी से मानसिक दबाव में था परिवार

कटक सीडीए इलाके में 80 साल के वकील उमा चरण पंडा, उनकी पत्नी सरोजिनी पंडा और एक उनका बेटा सौम्य रंजन पंडा आर्थिक तंगी के चलते मानसिक दबाव में थे। वे किराए के घर के मालिक को सही समय पर किराया तक नहीं दे पा रहे थे।

राज्य के बाहर रह कर नौकरी करने वाला सौम्य रंजन की नौकरी छूटने के बाद वह सीडीए वापस चला आया था। ऐसे में परिवार की माली हालत काफी बिगड़ गया था। अक्सर परेशान रहने वाले इस परिवार के तीनों सदस्यों ने खुदकुशी कर ली।

परिवार के दो लोगों की हुई मौत

घर के अंदर दरवाजा बंद कर कीटनाशक पी लिया। मर्कत नगर थाने की पुलिस ने तीनों को इलाज के लिए कटक बड़ा मेडिकल में भर्ती कराया था। ऐसे में शनिवार की रात को उमा चरण ने कटक के बड़ा मेडिकल के पुराना मेडिसिन के डेस्टिट्यूट वॉर्ड में आखरी सांस ली।

जबकि उनकी पत्नी सरोजिनी की रविवार को मेडिसिन आईसीयू में मौत हो गई है। वर्तमान में उनका बेटा सौम्य रंजन पुराना मेडिसिन वॉर्ड में गंभीर हालत से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है।

ये भी पढ़ें-

Odisha: ओडिशा में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने 2 नाबालिग बच्चों समेत 3 को कुचला; लोगों ने सड़क की जाम

Odisha New Liqour Policy: ओडिशा में जल्द लागू की जाएगी नई शराब नीति, पुरानी से कितनी होगी अलग; पढ़ें डिटेल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर