Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैसे की माया... डेढ़ लाख रिश्वत के साथ फील्ड असिस्टेंट गिरफ्तार, विजिलेंस ने योजना बनाई; छापेमारी में खुला राज

मयूरभंज में ग्रामीण अनुसंधान विकास परिषद की ओर से 1500 हेक्टर में टसर रेशम कीट रोपण किया गया है। इसकी रिपोर्ट की मांग किए जाने पर संबद्ध सेरीकल्चर कार्यालय का फील्ड असिस्टेंट मल्लिक डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था। विजिलेंस को इसकी शिकायत मिलने पर योजना बनाकर छापेमारी की गई। छापेमारी में फील्ड असिस्टेंट को गिरफ्तार कर लिया गया।

By Jagran News Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 31 Dec 2023 08:23 AM (IST)
Hero Image
पैसे की माया... डेढ़ लाख रिश्वत के साथ फील्ड असिस्टेंट गिरफ्तार, विजिलेंस ने योजना बनाई; छापेमारी में खुला राज

संवाद सूत्र, संबलपुर। शनिवार की शाम बालेश्वर विजिलेंस की टीम ने मयूरभंज जिला के बारीपदा स्थित असिस्टेंट डायरेक्टर सेरीकल्चर कार्यालय के फील्ड असिस्टेंट विभूति भूषण मल्लिक को डेढ़ लाख रुपए के रिश्वत वसूलते रंगेहाथ गिरफ्तार किया। इस छापेमारी के बाद विजिलेंस की ओर से आरोपित मल्लिक के तीन ठिकानों की तलाशी शुरु की गई है।

रिश्वत की गई थी मांग

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मयूरभंज जिला के बिशोई, कुसुमी और बहलदा ब्लॉक में ग्रामीण अनुसंधान विकास परिषद की ओर से 1500 हेक्टर में टसर रेशम कीट रोपण किया गया है। इसकी रिपोर्ट देने के लिए संबद्ध सेरीकल्चर कार्यालय का फील्ड असिस्टेंट मल्लिक डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांग रहा था।

रंगेहाथ पकड़ा गया फील्ड असिस्टेंट

उसकी इस नाजायज मांग के खिलाफ शुक्रवार के दिन ग्रामीण अनुसंधान विकास परिषद के एक सदस्य ने बालेश्वर विजिलेंस से शिकायत कर दी थी।

इसी के बाद विजिलेंस ने योजना बनाकर शिकायतकर्ता को रासायनिक लेप लगे डेढ़ लाख रुपये देकर शनिवार की शाम उसे बारीपदा स्थित असिस्टेंट डायरेक्टर सेरीकल्चर कार्यालय भेजा और रिश्वत वसूलते फील्ड असिस्टेंट को रंगेहाथ दबोच लिया।

विजिलेंस की अलग अलग टीम उसके कार्यालय प्रकोष्ठ, बारीपदा के देवेंद्रपुर स्थित किराए के मकान और भद्रक जिला धरमनगर स्थित पैतृक घर की तलाशी शुरु की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर