Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा के इस जिले में बनेगा करोड़ों की लागत से फुटबॉल स्टेडियम, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिया निर्देश

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर रविवार के दिन अपने तूफानी दौरे पर संबलपुर पहुंचे 5- टी और नवीन ओडिशा के अध्यक्ष कार्तिक पांडियन ने संबलपुर में प्रथम महानदी हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। इस मैराथन प्रतियोगिता में विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत 4000 से अधिक धावकों ने भाग लिया। पांडियन ने कहा कि संबलपुर में अच्छी खेल संस्कृति है।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Shashank ShekharUpdated: Sun, 11 Feb 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के इस जिले में बनेगा करोड़ों की लागत से फुटबॉल स्टेडियम, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दिया निर्देश

संवाद सूत्र, संबलपुर। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश पर रविवार के दिन अपने तूफानी दौरे पर संबलपुर पहुंचे 5- टी और नवीन ओडिशा के अध्यक्ष कार्तिक पांडियन ने संबलपुर में प्रथम महानदी हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर इसका शुभारंभ किया। इस मैराथन प्रतियोगिता में विभिन्न श्रेणियों के अंतर्गत 4000 से अधिक धावकों ने भाग लिया।

इस अवसर पर पांडियन ने कहा कि संबलपुर में अच्छी खेल संस्कृति है और यहां की प्रतिभा को आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री पटनायक ने सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान करने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि हाल ही में बुर्ला में 32 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित इनडोर स्टेडियम का उद्घाटन किया गया है।

कुल 100 करोड़ रुपये की लागत से संबलपुर फुटबॉल अकादमी और संबलपुर विश्वविद्यालय में हॉकी स्टेडियम और इनडोर खेल सुविधाओं सहित खेल परिसर की आधारशिला भी रखी गई है।

संबलपुर में नया फुटबॉल स्टेडियम बनेगा

उन्होंने आगे बताया कि मुख्यमंत्री पटनायक ने संबलपुर में एक नए फुटबॉल स्टेडियम के निर्माण और वीर सुरेंद्र साय (वीएसएस) स्टेडियम को आधुनिक स्टेडियम में अपग्रेड करने का निर्देश दिया है। इन दोनो स्टेडियमों का निर्माण और पुनर्विकास 350 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा।

इससे जिले में खेल विकास को बड़ा बढ़ावा मिलेगा। अपने इस तूफानी दौरे के दौरान पांडियन ने वीएसएस स्टेडियम का दौरा किया और जिला क्रीड़ा संघ के पदाधिकारियों और खिलाड़ियों से मुलाकात कर बातचीत की। पांडियन, जो स्वयं एक खिलाड़ी हैं और स्कूल- कॉलेज के जमाने में खेलते रहे हैं, ने अपने इस दौरे के दौरान संबलपुर स्थित वीर सुरेंद्र साय स्टेडियम में उपस्थित खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

ये भी पढ़ें: Odisha News: नवीन पटनायक सरकार का बड़ा तोहफा, अब इन पेंशनधारियों को हर माह बढ़कर मिलेंगे 500 रुपये

ये भी पढ़ें: Odisha News: राष्ट्रपति मुर्मु ने BJD नेता वी सुगनना कुमारी देव के निधन पर शोक किया व्यक्त, एक्स पर ट्वीट कर दी जानकारी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें