Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Elephant Attack: फारेस्‍ट गार्ड को हाथी ने कुचला, परिवार ने की 20 लाख के मुआवजे और सरकारी नौकरी की मांग

अनुगुल जिले के बंअरपाल प्रखंड के कुलाड पंचायत में मुताबिक पिछली रात को हाथियों का झुंड कुलाड गांव में घुस गया। हाथियों को भगाने के दौरान जंगली हाथी ने वन कर्मियों पर हमला कर दिया जिसमें फारेस्ट गार्ड शरत को हाथी ने कुचल दिया।

By Jagran NewsEdited By: Babita KashyapUpdated: Fri, 04 Nov 2022 01:27 PM (IST)
Hero Image
Elephant Attack:अनुगुल वनखंड संभाग में फारेस्टर के पद पर कार्यरत शरत को हाथियों ने कुचल दिया

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। हाथी को खदेड़ने गए एक फारेस्ट गार्ड को हाथी ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। यह घटना अनुगुल जिले के बंअरपाल प्रखंड के कुलाड पंचायत में हुई है। मृतक फारेस्टर का नाम शरत घड़ेई है। उनका घर तालचेर इलाके में है। वह अनुगुल वनखंड संभाग में फारेस्टर के पद पर कार्यरत थे।

ग्रामीणों ने दी हाथियों को भगाने की सूचना

जानकारी के मुताबिक पिछली रात को हाथियों का झुंड कुलाड गांव में घुस गया। ग्रामीणों ने वन विभाग को हाथियों को भगाने की सूचना दी। ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद फारेस्ट गार्ड शरत के साथ अन्य वनकर्मी पहुंचे और हाथी को खदेड़ने के कार्य में लग गए। हाथियों को भगाने के दौरान जंगली हाथी ने वन कर्मियों पर हमला कर दिया।

इस दौरान वन कर्मचारी पीछे भाग गए मगर शरत जमीन पर गिर गए। हाथी ने उन्हें कुचल दिया। इससे मौके पर ही उनकी मृत्यु हो गई। शरत के शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुगुल जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुआवजे की मांग लेकर धरने पर बैठा परिवार

इस घटना के बाद शरत के परिवार मुआवजे की मांग को लेकर अनुगुल जिला अस्पताल के सामने धरना पर बैठ गया है। परिवार के सदस्यों ने 20 लाख रुपये की सहायता राशि के साथ परिवार से एक सदस्य को नौकरी देने की मांग की है।

यह भी पढ़ें-

ओडिशा में काल बना कुहासा: यात्री बस पलटी, 12 यात्री घायल; दो की हालत गंभीर

Betul Road Accident : मध्‍य प्रदेश के बैतूल में दर्दनाक हादसा, बस से टकरायी कार; 11 की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर