Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: संबलपुर में पांच फुट गहरे व संकरे गड्ढे में गिरी बच्‍ची, निकाल पाना हुआ मुश्‍किल, आखिरकार ऐसे मिली मदद

दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरी जिला के माथिली ब्लॉक के पुराने ब्लॉक कॉलोनी साही में सोमवार दोपहर को बिजली का खंभा गाड़ने के लिए खोदे गए गड्ढे में एक बच्‍ची गिर गई जिसे काफी मशक्‍कत के बाद भी जब बाहर नहीं निकाला जा सका तो आखिर में दमकल केंद्र को सूचित किया गया। काफी मेहनत के बाद बच्‍ची को निकाला जा सका।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:00 PM (IST)
Hero Image
पांच फुट गहरे व संकरे गड्ढे में गिरी ममता।

संवाद सूत्र, संबलपुर। सोमवार की दोपहर दक्षिण ओडिशा के मलकानगिरी जिला के माथिली ब्लॉक के पुराने ब्लॉक कॉलोनी साही में एक अनहोनी घटना हो गई। विद्युत खंभा गाड़ने के लिए खोदे गए गड्ढे में नौ वर्ष की एक बालिका गिरकर फंस गई और उसे सुरक्षित बाहर निकालने में दमकल कर्मचारियों को करीब दो घंटे का समय लगा।

पांच फुट गहरे व संकरे गड्ढे में गिरी ममता

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह अनहोनी घटना तब हुई जब पुराने ब्लॉक कॉलोनीसाही निवासी सनिया गौड़ की नौ वर्षीय बेटी ममता गौड़ खेलते समय बिजली के खंभे गाड़ने के लिए खोदे गए पांच फुट गहरे और संकरे गड्ढे में गिर गई। 

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

दमकल केंद्र ने शुरू किया बचाव अभियान

ममता की चीत्कार सुनकर परिवार और कॉलोनी के लोग घटनास्थल पर पहुंचकर उसे गड्ढे से बाहर निकालने की काफी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हुए। तब इस बारे में माथिली दमकल केंद्र को सूचित किया गया।

इसकी खबर लगते ही दमकल केंद्र के कर्मचारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरु कर दिया और दो घंटे की मेहनत के बाद ममता को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद उसे इलाज के लिए माथिली उपसंभागीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

स्थानीय लोगों के अनुसार, यह घटना विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण हुई, जो खंभा लगाने के लिए गड्ढा खोदकर खुला छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: ओडिशा ILI और SARI संक्रमण से निपटने को तैयार, घबराने की जरूरत नहीं लेकिन सतर्कता है जरूरी

यह भी पढ़ें: ओडिशा के कोरापुट जिले से तस्करी कर आंध्र प्रदेश ले जाए जा रहे 21 बच्चों को पुलिस ने बचाया, तीन बिचौलिये गिरफ्तार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें