Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दोस्‍तों से तंग आकर इंजीनियरिंग की छात्रा ने की खुदकुशी, टॉपर होने की वजह से देते थे ताना, करते थे मारपीट

रोजालीन राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में तृतीय वर्ष की छात्रा थी। वह टॉपर थी इसलिए उसके दोस्‍त उससे जलते थे और परेशान करते थे। पुलिस मामले की तह तक पहुंचने के लिए छानबीन में जुटी हुई है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Tue, 28 Mar 2023 01:51 PM (IST)
Hero Image
आत्महत्या करने वाली छात्रा का फाइल फोटो एवं हास्टल में पहुंचकर छानबीन करती पुलिस

जासं, भुवनेश्वर। जाजपुर जिले के रगड़ी स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के महिला छात्रावास से एक छात्रा का शव फंदे से लटकते हुए अवस्था में बरामद हुआ है। छात्रा ने अपने कमरे में दुपट्टे का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक छात्रा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में तृतीय वर्ष में पढ़ती थी। छात्रा का नाम रोजालीन पात्र है। हालांकि छात्रा ने किस वजह से यह कदम उठाया है, वह अभी तक पता नहीं चल पाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

परिवारवालों ने लगाया रैगिंग का आरोप

मृतक छात्रा रोजालीन का घर जाजपुर जिले के जेनापुर थाना क्षेत्र के सेंढपुर गांव में है। इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है कि रोजालीन ने ऐसा चरम निर्णय क्यों लिया। हालांकि, लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि उसके दोस्त हमेशा उसकी रेगिंग करते थे। परिवार वालों का कहना है कि रोजालीन मेधावी छात्रा थी। उसकी पढ़ाई से पूरा परिवार खुश था। उसे चार कैंपस मिल चुका था।

कॉलेज की टॉपर थी रोजालीन

रोजालीन के पिता अमुल्य पात्र ने कहा है कि वह अपने कालेज की टापर थी, इससे उसके दोस्‍त उससे जलते थे और उसे आगे से किसी कैंपस प्‍लेसमेंट में नहीं बैठने के लिए कहते थे। रोजालीन की मां ने आरोप लगाया है कि सोमवार को एक छात्र ने रोजालीन के साथ मारपीट की थी। उसे अश्लील मैसेज भेजे जाते थे। इस बारे में उसने अपने घर पर भी बताया था इसलिए हमने उसे समझाया था कि जो पढ़ाई में अच्‍छे होते हैं, उनका कैंपस सिलेक्‍शन हो जाता है इसलिए उन्हें इस तरह से परेशान किया जाता है।

छानबीन में जुटी पुलिस

रोजालीन के परिवार वालों ने घटना के लिए कालेज प्रशासन को भी जिम्मेदार ठहराया है। घटना के संदर्भ में पुलिस की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। कोरेई थाना के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आगे की जांच कर रहे हैं। शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। जाजपुर एसडीपीओ संजय कुमार पटनायक, कोरई थाना अधिकारी संघमित्र मलिक मौके पर पहुंचकर छानबीन कर रहे हैं।