Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो ट्रेन रद व 6 ट्रेनों का बदला समय; रेल यातायात प्रभावित

भुवनेश्वर से कटक जा रही एक मालगाड़ी कल रात पटरी से उतर गई और इस कारण दो ट्रेनों को रद्द करना पड़ा। वहीं छह ट्रेनों के परिचालन में बदलाव करना पड़ा। घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे की टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद डाउन लाइन को क्लीयर कर रेल यातायात का परिचालन फिर से शुरू किया गया।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 29 Jul 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
भुवनेश्वर से कटक जा रही मालगाड़ी पटरी से उतरी हुई

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। भुवनेश्वर से कटक जा रही एक मालगाड़ी कल रात पटरी से उतर गई। ट्रेन मंचेश्वर स्टेशन यार्ड में पटरी से उतर गई। इसके चलते दो ट्रेनों को रद्द किया गया है और छह ट्रेनों के यात्रा समय में बदलाव किया गया है।

जानकारी के मुताबिक रात करीबन 1:35 बजे मालगाड़ी का एक वैगन पटरी से उतर गया। खबर मिलते ही रेलवे की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। वैगन को ट्रैक पर उठाने की कोशिश में तीन और वैगन ट्रैक से नीचे गिर गए।

सुबह में शुरू हुआ रेल परिचालन

कड़ी मशक्कत के बाद 5 बजकर 15 मिनट पर डाउन लाइन को क्लीयर किया गया है। इसके बाद दोनों अप एवं डाउन लाइन में ट्रेन सेवा स्वभाविक हो गई है। हालांकि लंबे समय तक रेल यातायात बाधित रहने के कारण 2 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 6 ट्रेनों के यात्रा समय में बदलाव किया गया।

राउरकेला-पुरी एक्सप्रेस अनुगुल तक चलाने की जानकारी रेलवे ने दी है। यह ट्रेन आज पुरी नहीं गई है। इसी तरह पुरी-हावड़ा ट्रेन समेत कुल 6 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।

तीन दिन पहले भी मालगाड़ी पटरी से उतरी थी

गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही वाणीविहार एवं मास्टरकैंटीन स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी ट्रेन पटरी से उतर गई थी। ट्रेन का एक डिब्बा ट्रैक से नीचे उतर गया था। परिणाम स्वरूप उस रूट से ट्रेन सेवा बाधित हुई थी। हालांकि बारंबार क्यों इस तरह की घटना हो रही है, उसकी जांच रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-

Odisha News: हीराकुद बांध से महानदी में छोड़ा गया पानी, कई जिलों में मंडराया बाढ़ का खतर; प्रशासन अलर्ट

Odisha News: राउरकेला स्टेशन से 10 किलो गांजे के साथ युवक गिरफ्तार, सुरक्षाबलों ने आबकारी विभाग को सौंपा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर