Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM पटनायक ने भारतीय हॉकी टीम को एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने पर दी बधाई, खिलाड़ि‍यों को 5-5 लाख देने की घोषणा

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को चीन के हांगझोऊ में हो रहे 19वें एश‍ियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतने पर बधाई दी। मुख्‍यमंत्री ने सभी खिलाड़ि‍याें और सहयाेगी स्‍टाफ सदस्‍यों को 5 लाख रुपये नकद अवार्ड के रूप में देने की घोषणा की है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गोल्‍ड मेडल जीतने के साथ ही पेर‍िस ओलम्पिक 2024 में भी अपनी जगह बना ली है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 06 Oct 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
CM नवीन पटनायक ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को एशियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतने पर दी बधाई।

ऑनलाइन डेस्‍क, भुवनेश्‍वर। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने भारतीय हॉकी टीम को हांगझोऊ हो रहे 19वें एश‍ियन गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल जीतने पर बधाई दी। मुख्‍यमंत्री ने सभी खिलाड़ि‍याें और सहयाेगी स्‍टाफ सदस्‍यों को 5 लाख रुपये नकद अवार्ड के रूप में देने की घोषणा की है।

इस जीत के साथ भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गोल्‍ड मेडल जीतने के साथ ही पेर‍िस ओलम्पिक 2024 में भी अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम ने डिफेंडिंग चैंपि‍यन जापाल काे फाइनल में 5-1 से हराकर गोल्ड पर कब्‍जा जमाया।

सीएम नवीन पटनायक ने मेडल सेरमनी के बाद भारतीय टीम से वीडियो कॉल पर बात की। सीएम से व्यक्तिगत रूप से बधाई पाकर टीम बहुत खुश हुई।

सीएम नवीन पटनायक ने अपने एक्‍स हैंडल पर भी बधाई देते हुए लिखा,

विजयी भारतीय पुरुष हॉकी टीम को मेरी हार्दिक बधाई। उनके अटूट समर्पण और कड़ी मेहनत ने एक बार फिर साबित कर दिया कि हॉकी वास्तव में भारत का खेल है, जो हमारे देश की दृढ़ भावना का प्रतीक है। ओडिशा में हॉकी हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखती है, यह ऐतिहासिक दिन हमारे प्रिय खेल और हमारे राष्ट्र के लिए एक महत्वपूर्ण जीत के रूप में हमेशा हमारी यादों में अंकित रहेगा। मैं अगले साल पेरिस ओलंपिक खेलों की तैयारी के लिए भारतीय टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

इधर, सीएम के सचिव वीके पांडियन ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई दी और कहा कि वे पूरे टूर्नामेंट में चैंपियन की तरह खेले और स्वर्ण पदक के हकदार थे। इस दौरान वहां खेल सचिव विनील कृष्णा भी मौजूद थे। उन्होंने भी भारतीय टीम को बधाई दी।

भारत की जीत से इस प्रतिष्ठित चतुष्कोणीय आयोजन में शीर्ष पर रहने का नौ साल का लंबा इंतजार खत्म हुआ। बता दें कि इसके पहले 2014 में भारत ने पाकिस्तान को हराकर गोल्ड जीता था।

मालूम हो कि ओडिशा 2018 से भारतीय हॉकी टीमों का स्‍पॉन्‍सर है और दो विश्वकप समेत कई प्रमुख टूर्नामेंटों के माध्यम से टीमों का समर्थन कर रहा है।

यह भी पढ़ें -  धोखाधड़ी की आय से महंगे शौक पूरे करने के दिन खत्‍म! 'गोल्डन बाबा' के खिलाफ PMLA की विशेष अदालत ने लिया संज्ञान

यह भी पढ़ें - ओडिशा DGP पद की रेस में महिला IPS अधिकारी हैं सबसे आगे, बी राधिका के नाम पर लग सकती है मुहर; जानें क्‍यों?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर