Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hockey World Cup 2023: हॉकी विश्वकप को लेकर तैयारियां तेज, 10 जनवरी तक कटक पहुंचेगी ट्रॉफी

Hockey World Cup 2023 कटक में खेल का माहौल पैदा करने के लिए नगर निगम की ओर से व्यापक तैयारी की गई है। 11 जनवरी तक शहर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजन करने के लिए कटक नगर निगम की ओर से चली एक बैठक में निर्णय लिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 04 Jan 2023 10:21 AM (IST)
Hero Image
हॉकी विश्व कप का उद्घाटन उत्सव ओडिशा के कटक के बारबाटी स्टेडियम में आगामी 11 जनवरी को होगा।

जागरण संवाददाता कटक: हॉकी विश्व कप का उद्घाटन उत्सव ओडिशा के कटक के बारबाटी स्टेडियम में आगामी 11 जनवरी को होगा। उससे पहले कटक में खेल का माहौल पैदा करने के लिए नगर निगम की ओर से व्यापक तैयारी की गई है। 11 जनवरी तक शहर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजन करने के लिए कटक नगर निगम की ओर से चली एक बैठक में निर्णय लिया गया। शांति कमेटी, पूजा कमेटी के सदस्यों के साथ निगम की ओर से बैठक रखी गई है। शहीद भवन में विभिन्न स्पोर्ट्स क्लब के सदस्य और खिलाड़ियों को लेकर बैठक चलेगी।

आगामी 10 जनवरी की रात को हॉकी विश्व कप की ट्रॉफी जगतसिंहपुर जिले से आकर कटक के बिद्याधरपुर इलाके में पहुंचेगी। 11 जनवरी की सुबह साईं मंदिर के पास से एक विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। यह शोभायात्रा रेवेंसा विश्वविद्यालय, शैलवाला महाविद्यालय, चांदनी चौक, नेताजी म्यूजियम, सीडीए सेक्टर 9 इलाकों से होते हुए अपराह्न 3:00 बजे निचली वालीयात्रा के मैदान में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में रखा जाएगी। वहां से उसे बारबाटी स्टेडियम ले जाया जाएगा।

LED पर होगा उद्घाटन का प्रसारण

कटक में 16 जगहों पर फैन पार्क तैयार किया जाएगा, जहां पर बड़े एलईडी पर्दे पर उद्घाटन उत्सव का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। 59 वार्ड में भी एलईडी के माध्यम से उद्घाटन उत्सव का सीधा प्रसारण आम लोग देख पाएंगे। बैठक में मेयर सुभाष सिंह, डेप्युटी मेयर दमयंती मांझी, कमिश्नर निखिल पवन कल्याण, डिप्टी कमिश्नर अजय कुमार महंती, डिप्टी कमिश्नर अमिय पंडा, सिटी इंजीनियर अतनु सामंत, कार्यपालक अभियंता दिव्य रंजन त्रिपाठी, नगर निगम कमेटी के (पुर्त) निर्माण कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप्त कुमार खूंटिआ प्रमुख मौजूद थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें