Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha Accident: मयूरभंज में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित ट्रक 20 फीट गहरी खाई में पलटा; 6 की मौत व 12 घायल

Odisha Road Accident ओडिशा के मयूरभंज में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 12 लोग घायल हो गए। यह हादसा बांगिरीपोषी घाटी में हुआ है। बता दें कि ट्रक कलाकारों को लेकर जा रहा था और संतुलन खोकर घाटी में पलट गया। दुर्घटना का शिकार होने वाली गाड़ी धौली गड़नाट्य संस्थान की बताई जा रही है।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 24 Jan 2024 02:20 PM (IST)
Hero Image
Odisha Accident: मयूरभंज में भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित ट्रक 20 फीट गहरी खाई में पलटा;

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में मयूरभंज जिले के बांगिरीपोषी घाटी में आज एक दर्दनाक हादसा हुआ है। स्थानीय कलाकारों को लेकर जा रहा एक ट्रक संतुलन खोकर घाटी में पलट गया, जिससे 6 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 लोग घायल हो गए हैं। दुर्घटना का शिकार होने वाली गाड़ी धौली गड़नाट्य संस्थान की होने की बात पता चली है।

जानकारी के मुताबिक धौली गड़नाट्य के कर्मचारी आज सुबह एक ट्रक में रायरंगपुर से जलेश्वर आ रहे थे, जिसमें लाइट, बाक्स आदि सामान भरे हुए थे।वाहन पूर्वाह्न करीब 11 बजे बंगिरीपोषी घाटी रोड पार कर रहा था तभी आखिरी मोड़ पर चालक का संतुलन बिगड़ गया जिससे वाहन सड़क से करीब 20 फीट नीचे जा गिरा। नतीजतन, कई लोग वाहन में रोशनी और बाक्स के नीचे दब गए।

घटना में 12 लोग गंभीर रूप से घायल

सूचना मिलने पर बांगिरिपोषी पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बाहर निकाला। हादसे में छह लोगों की मौत हो गई थी। घटना में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें रेस्क्यू कर पहले बांगिरिपोषी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उन्हें बारीपदा के पीआरएम मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया। हादसे के बाद नेशनल हाईवे 49 पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।

घाटी रोड पर दो साल में 160 से अधिक हादसे

यहां उल्लेखनीय है कि मयूरभंज जिले के बांगिरिपोषी से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 49 पर मौजूद दुआरसुणी घाटी को मयूरभंज जिले की जीवन रेखा कहा जाता है। हालांकि अब यह घाटी मार्ग अब मौत की घाटी बन गया है।

इसका विस्तार कार्य वर्षों से रुका हुआ है क्योंकि बांगीरीपोषी घाटी का 9 किमी का हिस्सा सिमलीपाल जैव मंडल के अंतर्गत आता है। नतीजतन इस घाटी में लगातार हो रहे हादसों में कई लोगों की जान चली गई है। इस घाटी रोड पर दो साल में 160 से अधिक हादसे हो चुके हैं और लगभग 40 लोगों की जान समय से पहले चली गई है। इसके अलावा हादसे में 200 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

ये भी पढ़ें: ओडिशा के क्योंझर में बड़ा हादसा, मिट्टी धंसने से दो श्रमिकों की मौत व एक घायल; बिछाया जा रहा था पाइप लाइन

ये भी पढ़ें: Odisha News: फिर से खुलने जा रहा है एक्शन इस्पात, ओसन कैपिटल को मिला मालिकाना हक; बकाया मांगने की मांग तेज