Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Khurda Crime : दिन में चराते थे सूअर रात में करते थे कांड, खुर्दा पुलिस ने चोरों के गिरोह का किया पर्दाफाश

ओडिशा के खुर्दा जिले में पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो दिन में सूअर चराते थे और रात में चोरी करते थे। यहां के मणिकगोड़ा जंगल में छापेमारी के दौरान इनकी गिरफ्तारी हुई है। उनके कब्जे से पुलिस ने 250 ग्राम सोना पांच किलोग्राम चांदी के आभूषण घर तोड़ने का सामान और एक मृत पैंगोलिन बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Fri, 28 Jul 2023 04:41 PM (IST)
Hero Image
प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में खुर्दा के एसपी सिद्धार्थ कटारिया जानकारी देते हुए।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। दिन में सूअर चराने जाते थे और रात होने पर लोगों के घरों में घुसकर चोरी करते थे। पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।

उनके कब्जे से पुलिस ने 250 ग्राम सोना, पांच किलोग्राम चांदी के आभूषण, घर तोड़ने का सामान और एक मृत पैंगोलिन बरामद किया गया है।

मणिकगोड़ा जंगल में छापेमारी के साथ हुई थी गिरफ्तारी

खुर्दा के एसपी सिद्धार्थ कटारिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी है। एसपी के अनुसार, बोलगढ़ पुलिस थाना के कुमुटीसाही इलाके के गोविंद चंद्र साहू की शिकायत के आधार पर विशेष दस्ते और बोलगढ़ पुलिस ने मणिकगोड़ा जंगल में छापा मारा।

इसके बाद जंगल से प्रशांत पात्र, राहुल प्रधान और प्रशांत नायक को पकड़कर थाने लाकर पूछताछ की गई और उनके घर की तलाशी ली गई। चोर गिरोह के इन सदस्यों के नाम पर 100 से अधिक मामले दर्ज हैं। 

आरोपितों ने कबूला अपना जुर्म

तलाशी के दौरान उनके घर से 5 किलो चांदी के गहने, 250 ग्राम सोने के गहने, घर को गिराने में इस्तेमाल की गई सामग्री और एक मृत वज्रकाप्ता बरामद हुआ।

पूछताछ के बाद आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने खुर्दा, नयागढ़ और पुरी जिलों से चोरी किए हैं। एसपी ने कहा कि ये सभी केला समुदाय से हैं। उनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में 100 से अधिक मामले दर्ज हैं।

एसपी ने कहा कि गिरोह से जुड़े अन्य लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। खुर्दा एसपी ने बताया कि आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद उनकी रिमांड के लिए कोर्ट में अपील की जाएगी।