Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: नाबालिग की हत्या में एक गया जेल, अन्य एक सुधारगृह, चोरी के मोबाइल के बंटवारे को लेकर हुई थी लड़ाई

चोरी के एक कीमती मोबाइल के बंटवारे को लेकर 14 वर्षीय देवा जामुडालिया की पीट की दोस्‍तों ने पीट-पीटकर हत्‍या कर दी। इस सिलसिले में पुलिस ने एक बालिग और एक नाबालिग आरोपित को गिरफ्तार किया है। इनसे पूछताछ के बाद बालिग आरोपित विकाश मुंडा को न्यायिक हिरासत में जेल और नाबालिग आरोपित को राउरकेला बाल सुधारगृह भेज दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Wed, 27 Sep 2023 02:17 PM (IST)
Hero Image
फोटो : हत्या का गिरफ्तार आरोपित विकाश मुंडा।

संवाद सूत्र, संबलपुर। सोमवार अपरान्ह स्थानीय पीएचडी मैदान के निकट 14 वर्षीय देवा जामुडालिया की पीट- पीटकर हत्या करने के आरोप में संबद्ध अईंठापाली पुलिस ने एक बालिग और एक नाबालिग आरोपित को गिरफ्तार किया है।

चोरी के मोबाइल के बंटवारे पर विवाद

दोनों से पूछताछ के बाद बालिग आरोपित विकाश मुंडा को न्यायिक हिरासत में जेल और नाबालिग आरोपित को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के निर्देश पर राउरकेला बाल सुधारगृह भेज दिया गया है।

इस बारे में जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ प्रदीप कुमार साहू ने बताया है कि हत्या का यह मामला चोरी के एक कीमती मोबाइल फोन के बंटवारे को लेकर हुआ था।

14 साल के देवा को साथियों ने खूब पीटा

स्थानीय अईंठापाली बस टर्मिनस इलाके में सक्रिय मोबाइल चोरों ने कुछ दिन पहले एक कीमती मोबाइल फोन चोरी किया था।

इसी मोबाइल फोन के बंटवारे को लेकर करमटोली के 14 वर्षीय देवा जामुडालिया और आरोपितों के बीच तनातनी चल रही थी।

इसी का समाधान के लिए विकाश मुंडा और साथियों ने सोमवार के अपरान्ह देवा जामुडालिया को पीएचडी मैदान के निकट बुलाया और कीमती मोबाइल को लेकर झगड़ा शुरु करने समेत देवा को बुरी तरह पीटा।

यह भी पढ़ें: ओडिशा विधानसभा में छह विधेयक पारित; चर्चा में भाग नहीं लिए कांग्रेस के विधायक, जानें किस पर जताई गई आपत्ति

मरने पर अस्‍पताल में शव को छोड़ भागे दोस्‍त

निर्मम पिटाई से देवा जब वह अचेत हो गया तब उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए थे और डॉक्टर द्वारा देवा को मृत घोषित करने के बाद देवा के शव को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गए थे।

इस घटना की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू करते हुए मंगलवार के दिन विकाश मुंडा और उसके एक नाबालिग साथी को देवा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया। बताया गया है कि आरोपितों के खिलाफ पुलिस थाने में पहले से कई मामले दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें: जीते जी बच्‍चों को पढ़ाने में लगा दी पूरी जान, मरने के बाद कर गईंं अपना पूरा शरीर दान, बचेगी कई जिंदगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर