Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिन पूछे लोग भगवान के घर में ले रहे एंट्री, पुरी श्रीमंदिर का वीडियो फिर वायरल, बेधड़क मोबाइल लेकर घुसा शख्‍स

श्रीमंदिर के अंदरूनी इलाकों के वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर अक्‍सर वायरल होती रही हैं। इन दिनों भगवान जगन्नाथ अपने भाई-बहनों भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा के गुंडिचा मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय प्रवास पर हैं। इस बीच शख्‍स ने मंदिर में घुसकर वीडियो शूट कर इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। अब मंदिर के सुरक्षा उपायों पर लोग सवाल उठा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenUpdated: Mon, 26 Jun 2023 01:17 PM (IST)
Hero Image
पुरी श्रीमंदिर के अंदर घुसा शख्‍स, बनाया वीडियो।

जागरण संवाददाता, पुरी। सभी प्रकार के सुरक्षा उपायों और निषेधाज्ञा के बावजूद पुरी में भगवान जगन्नाथ मंदिर के आंतरिक दृश्य फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। यह पहली बार नहीं है जब श्रीमंदिर के अंदरूनी इलाकों के वीडियोज और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर हुई हैं।

बनारस का रहने वाला है वीडियो शूट करने वाला शख्‍स

जानकारी के मुताबिक, राज्य के बाहर के एक व्यक्ति ने वीडियो शूट करने के बाद अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड कर दिया है। व्यक्ति की पहचान वाराणसी के रोहित जायसवाल के रूप में हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों भगवान बलभद्र और देवी सुभद्रा के गुंडिचा मंदिर में चल रहे नौ दिवसीय प्रवास के कारण श्रीमंदिर के अंदर बहुत अधिक भीड़ और सतर्कता नहीं है, इसलिए शख्‍स ने मंदिर परिसर में प्रवेश कर बिना किसी परेशानी के वीडियो शूट किया।

मंदिर में सुरक्षा उपायों में चूक पर उठ रहे सवाल

वीडियो वायरल होने के बाद सुरक्षा उपायों में चूक पर फिर से सवाल उठने लगे क्योंकि 12वीं सदी के इस मंदिर के अंदर मोबाइल फोन और कैमरे लगाना सख्त प्रतिबंधित है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि किन परिस्थितियों में शख्‍स ने अपने कैमरे के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश करने में कामयाब रहा। इस बात को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि वह सुरक्षा उपायों में ढिलाई के कारण मंदिर परिसर में प्रवेश करने में कामयाब रहा। हालांकि, इस संबंध में मंदिर प्रशासन या पुलिस से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

बेधड़क मोबाइल, कैमरा लेकर मंदिर में घुस रहे लोग

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब श्रीमंदिर के अंदरूनी इलाकों के वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर शेयर की गई हैं। कथित तौर पर, कई मौकों पर इस तरह की सुरक्षा चूक देखी जा चुकी है क्योंकि लोग कई सुरक्षाकर्मियों की उपस्थिति के बावजूद मंदिर के अंदर मोबाइल लेकर घुसने में कामयाब हो जाते हैं। इससे पहले पिछले साल श्रीमंदिर के गर्भगृह (गर्भ गृह) की तस्वीरें इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई थीं। बांग्लादेश के एक युवक आकाश चौधरी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर तस्वीरें पोस्ट की थीं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें