Move to Jagran APP

Odisha के बालेश्वर में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा बंद, CM ने की शांति बनाए रखने की अपील

Balasore Internet Shut Down बालेश्‍वर के सुनहट इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद मुख्य सचिव के अनुरोध पर बालेश्वर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सीएम मोहन चरण माझी ने लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। हिंसा की घटना के बाद पुलिस ने कई लोगों काे गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस पेट्रोलि‍ंग कर रही है।

By Mahendra Mahato Edited By: Prateek Jain Published: Tue, 18 Jun 2024 04:21 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jun 2024 04:21 PM (IST)
Odisha के बालेश्वर में हिंसा के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

संवाद सहयोगी, बालेश्वर। नगर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद मुख्य सचिव के अनुरोध पर बालेश्वर में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। उधर, मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने बालेश्वर की जनता से शांति एवं भाईचारा बनाए रखने की अपील की है।

मुख्यमंत्री लोगों से किसी भी तरह की अफवाह में न आने एवं भाईचारा बनाए रखने का अनुरोध किया है। वहीं, एसपी सागरिका नाथ ने बताया कि पूरे शहर में 30 प्लाटून पुलिस बल को तैनात किया गया है, तथा इसके साथ-साथ कई पुलिस के आला अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

सड़कों पर गश्‍त कर रही पुलिस

उन्होंने कहा कि सड़कों पर पुलिस गश्त कर रही है तथा जिन इलाकों में गड़बड़ी की आशंका की जा रही है। वहां पर भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कुल 34 लोगों को पकड़ा गया है, तथा उनसे पूछताछ की जा रही है।

एसपी ने आम नागरिकों से अनुरोध किया कि वह शांति बनाए रखें तथा कानून को अपने हाथ में ना लें। एसपी ने कहा कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। बालेश्वर में शांति बहाली के लिए सांसद प्रताप षाड़ंगी, विधायक मानस दत्त ने भी जिलाधीश आशीष ठाकरे एवं एसपी सागरिका नाथ से मिलकर चर्चा की।

नाले में लाल पानी बहने पर शुरू हुआ विवाद

उल्लेखनीय है कि सोमवार को शहर के सुनहट इलाके में नाले में लाल रंग का पानी बहने को लेकर दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। इस दौरान दोनों ओर से पथराव के कारण दो पुलिस कर्मी, कई पत्रकार घायल होने के साथ-साथ दर्जनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए थे।

हालात बेकाबू होता देख इलाके में धारा-144 लागू करने के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि इलाके में तनाव बना हुआ है। इस बीच जिलाधीश के अनुरोध पर मुख्य सचिव द्वारा शहर में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया, ताकि शरारती तत्व किसी भी तरह की अफवाह फैलाकर माहौल को खराब न कर सकें।

यह भी पढ़ें - 

Odisha Assembly: ओडिशा विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, शपथ लेंगे सभी निर्वाचित MLA; 20 जून को स्पीकर का चुनाव

Odisha News: पहले थी अच्‍छी दोस्‍ती, अब महिला ने BJD नेत्री के खिलाफ दर्ज करा दी FIR; जानि‍ए क्‍या है पूरा मामला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.