Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: ओडिशा के भद्रक में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर तनाव, इंटरनेट सेवाएं 48 घंटे के लिए स्थगित

ओडिशा के भद्रक जिले में इंटरनेट मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव पैदा हो गया है। प्रशासन ने अफवाहों के मद्देनजर 30 सितंबर तक इंटरनेट सेवाओं को 48 घंटे के लिए स्थगित कर दिया है। इलाके में धारा 163 लागू करने के साथ 10 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में अबतक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:44 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा के भद्रक में सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर तनाव, इंटरनेट सेवाएं स्थगित।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा के भद्रक जिले में शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर एक आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। इसके बाद प्रशासन ने 30 सितंबर तक जिले में इंटरनेट सेवाओं को 48 घंटे के लिए स्थगित कर दिया है।

जिला प्रशासन ने यह फैसला अफवाहों के मद्देनजर किया है। साथ ही, स्थिति को नियंत्रित करने के लिए धारा 163 लागू कर 10 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने पथराव और हंगामा मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। किसी भी प्रकार के अफवाह ना फैलाने तथा शांति बनाए रखने के लिए प्रशासन की तरफ से माइक के जरिए लोगों से अनुरोध किया गया। इलाके में पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। बाजार बंद करा दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से तनाव

मालूम हो कि इंटरनेट मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भद्रक में शुक्रवार को तनाव व्याप्त हो गया था। एक समुदाय के लोग विवादित पोस्ट करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए धरना पर बैठ गए। मारपीट और पत्थरबाजी की।

स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था जिसके बाद लोग वहां से भाग गए।

अफवाहों पर न दें ध्या‌‌नः डीआइजी सत्यजीत

पूर्वांचल डीआइजी सत्यजीत नायक ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोग अफवाहों पर विश्वास ना करें। किसने पोस्ट किया है, कहां से पोस्ट हुआ है, साइबर सेल इसकी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: विवादित पोस्ट को लेकर दो समुदाय में तनाव, लाठी चार्ज में DSP और ASI घायल, इलाके में 7 प्लाटून पुलिस तैनात

Laddu Controversy: तिरुपति के बाद अब जगन्नाथ मंदिर में मिलावटी घी को लेकर उठे सवाल, पुरी DM सख्त

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें