Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM पटनायक की सुरक्षा में तैनात IPS आशीष सिंह ने AIIMS में कराई स्वास्थ्य जांच, ECI को कल सौंपी जाएगी रिपोर्ट

ओडिशा में चुनाव आयोग ने मेडिकल लीव पर चल रहे आईपीएस अधिकारी आशीष सिंह आईजी (सीएम सुरक्षा) को गुरुवार तक मेडिकल बोर्ड के सामने पेश होने लिए कहा था। निर्देशानुसार वह आज अपनी सेहत की जांच कराने के लिए भुवनेश्‍वर एम्‍स पहुंचे। इसके लिए एक विशेष मेडिकल टीम का गठन किया था। जांच रिपोर्ट कल तक चुनाव आयोग को सौंप दी जाएगी।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 30 May 2024 02:39 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री सुरक्षा आईजी आईपीएस आशीष सिंह की फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। आईपीएस अधिकारी आशीष सिंह भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के निर्देशानुसार अपने स्वास्थ्य की स्थिति की जांच कराने के लिए आज भुवनेश्वर के एम्स पहुंचे। चुनाव आयोग के निर्देश पर एम्स भुवनेश्वर ने इसके लिए एक विशेष मेडिकल टीम का गठन किया है।

कल तक चुनाव आयोग को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

आशीष सिंह आज सुबह 8.30 बजे एम्स पहुंचे। उनके स्वास्थ्य जांच के लिए एक निजी केबिन बुक की गई थी, जहां पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, आशीष सिंह के स्वास्थ्य की जांच के लिए एम्स के कार्यकारी निदेशक डॉ. आशुतोष विश्वास की अध्यक्षता में छह सदस्यीय विशेषज्ञों की टीम बनायी गयी है।

टीम में चिकित्सा, सर्जरी, हड्डी रोग और न्यूरो विभागों जैसे विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ शामिल हैं। आशीष सिंह के स्वास्थ्य की स्थिति की जांच कर रही टीम कल तक अपनी रिपोर्ट निर्वाचन आयोग को सौंपेगी।

चुनाव आयोग ने आशीष सिंह को पद से हटाया

चुनाव आयोग ने दो अप्रैल को सिंह को मध्य रेंज पुलिस के महानिरीक्षक पद से हटा दिया था और उन्हें राज्य में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनावों के मद्देनजर चुनाव संबंधी गतिविधियों से दूर रहने का निर्देश दिया था। हालांकि इसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें आईजी (मुख्यमंत्री सुरक्षा) नियुक्त कर दिया।

इसके बाद भाजपा ने पांच अप्रैल को एक बार फिर राष्ट्रीय चुनाव आयोग में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी और आरोप लगाया था कि चुनाव आयोग के जोर देने और स्थानांतरण आदेशों के बावजूद सिंह बीजद के पक्ष में काम कर रहे हैं। हालांकि, चुनाव आयोग ने सिंह के खिलाफ सख्त रुख अपनाया क्योंकि खबरें आईं कि वह सीधे तौर पर बीजद के चुनाव कार्य में शामिल हैं।

इस वजह से दिए गए स्‍वास्‍थ्‍य जांच के निर्देश

इससे बचने के लिए श्री सिंह खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए 4 मई से छुट्टी पर थे, लेकिन एक बार फिर श्री सिंह के खिलाफ मिली शिकायत के आधार पर चुनाव आयोग ने उनके स्वास्थ्य की जांच के आदेश दिए हैं।

एम्स भुवनेश्वर को निर्देश दिया गया है कि वह आशीष सिंह की स्वास्थ्य जांच के बाद 31 मार्च तक आयोग को उनकी रिपोर्ट भेजें।

आशंका जताई जा रही है कि अगर इस बात के सबूत मिलते हैं कि सिंह खराब स्वास्थ्य का झूठा हवाला देकर छुट्टी पर हैं तो यह उन्हें महंगा पड़ेगा और उनके करियर को भी प्रभावित करेगा।

चुनाव आयोग ने तीसरी मंजिल पर तैनात आईपीएस डीएस कुट्टे को बीजू जनता दल (बीजद) के पक्ष में चुनाव कार्य में सीधे तौर पर शामिल होने के आरोपों के बाद निलंबित कर दिल्ली स्थानांतरित कर दिया है।

अब सबकी निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि आशीष सिंह पर क्या रिपोर्ट आती है और क्या कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: 

ओडिशा में चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, IPS डीएस कुट्टे को किया निलंबित; दो और मामलों पर दिया आदेश

सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा पांडियन का वीडियो, BJP ने कहा- CM पटनायक संग ऐसा रवैया नहीं बर्दाश्‍त

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर