Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IT Raid In Odisha: ओडिशा समेत तीन राज्यों में IT का छापा, 50 करोड़ कैश जब्त; जांच के घेरे में अल्कोहल डिस्टिलरी फर्म

बुधवार को बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) कंपनी पर टैक्स चोरी के आरोप में इनकम टैक्स विभाग ने एक साथ कई जगहों पर छापा मारा। कोलकाता और रांची में रजिस्टर्ड ऑफिस के साथ-साथ ओडिशा के भी कई जिलों में छापेमारी की। इनमें बौध बलांगीर रायगढ़ा और संबलपुर जिला शामिल हैं जहां छापेमारी चल रही है। डिस्टिलरी से जुड़े स्थानों पर एक साथ छापे मारे गए।

By Jagran NewsEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 06 Dec 2023 03:06 PM (IST)
Hero Image
ओडिशा समेत तीन राज्यों में IT का छापा, 50 करोड़ कैश जब्त; जांच के घेरे में अल्कोहल डिस्टिलरी फर्म

संतोष कुमार पांडेय, अनुगुल/भुवनेश्वर। आयकर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड (बीडीपीएल) कंपनी पर टैक्स चोरी के शक में कई स्थानों पर छापेमारी की। इनकम टैक्स विभाग की छह टीम जांच कर रही है। आयकर की टीम के साथ सीआईएसएफ के जवान भी शामिल हैं। इस दौरान 50 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद किये गए हैं।

कोलकाता और रांची में इसके रजिस्टर्ड ऑफिस सहित ओडिशा के बौध, बलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर में डिस्टिलरी से जुड़े स्थानों पर एक साथ छापे मारे गए।

रिपोर्टों के अनुसार, निदेशकों और प्रबंध निदेशक के आवासों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा है। ओडिशा में मुख्यालय वाला, बीडीपीएल समूह पूरे ओडिशा में काम करता है।

बऊद जिला के हरभंगा ब्लॉक तितिरिकटा स्थित प्लांट और पुरुना कटक स्थित रानीशक्ति राइस मिल में भी आयकर विभाग की टीम की जांच पड़ताल।

बऊद में स्थित राइस मिल

ये हैं व्यवासियक प्रभाग

इसके अन्य व्यावसायिक प्रभाग हैं, जैसे बलदेव साहू इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड (फ्लाई ऐश ब्रिक्स), क्वालिटी बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड (आईएमएफएल बॉटलिंग) और किशोर प्रसाद बिजय प्रसाद बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड (आईएमएफएल ब्रांडों की बिक्री और विपणन)।

टैक्स चोरी के संदेह में कई जगहों पर एक साथ छापेमारी चल रही है। इसलिए, टैक्स चोरी की सही रकम अभी तक सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: Cyclone Michaung: गहरे दबाव में बदला चक्रवात 'मिचौंग', ओडिशा के 3 जिलों में भारी बारिश की आशंका; ऑरेंज अलर्ट जारी

ये भी पढ़ें: Odisha Crime: विजिलेंस के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर वरिष्ठ लिपिक, विभाग के कर्मचारी से ही बिल बनाने के लिए मांग रहा था पैसे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें