Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओडिशा में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, इस बड़े मीडिया हाउस पर की छापामारी; दो करोड़ नकदी जब्त

Income Tax Raid in Bhubaneshwar ओडिशा की राजधानी भुवनेश्‍वर में आयकर विभाग की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जैन फ्लैक्स मीडिया हाउस पर छापामारी की है। छापामारी के दौरान 2 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गई है। यह पैसा एक राजनीतिक पार्टी के होने की बात कही जा रही है। यह मीडिया हाउस रंजीत जैन का है उनसे पूछताछ जारी है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 09 May 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
जैन फ्लैक्स मीडिया हाउस पर आइटी का छापा- जागरण।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Income Tax Raid in Bhubaneshwar : ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक कारोबारी के यहां गुरुवार को आइटी छापामारी हुई है। भुवनेश्वर-कटक रोड स्थित लक्ष्मी सागर थाना थाना क्षेत्र ओल्ड पोस्ट ऑफिस लेन बुद्धेश्वरी कालोनी में मौजूद जैन मीडिया हाउस के ऊपर आयकर विभाग की तरफ से यह छापामारी की गई। आयकर हड़पने के आरोप में यह छापमारी किए जाने की सूचना मिली है। यह मीडिया हाउस रंजीत जैन का है।

जब्‍त रकम किसी राजनीतिक पार्टी का हो सकता पैसा

जानकारी के मुताबिक, भुवनेश्वर आयकर विभाग के उप निदेशक के नेतृत्व में हुई इस छापामारी के दौरान 2 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की गई है। यह पैसा एक राजनीतिक पार्टी के होने की बात कही जा रही है।

इस प्रिंट मीडिया हाउस में एक राजनीतिक पार्टी के पांच नेताओं के पोस्टर एवं बैनर छापे जाने की खबर है। इस संदर्भ में संपृक्त मीडिया हाउस के मालिक की प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी है।

राशि का राजनीतिक नेताओं से संबंध का लगाया जा रहा पता

आयकर विभाग को भारी नकदी जब्त करने के संबंध में हवाला भ्रष्टाचार का संदेह है। आयकर विभाग के अधिकारी छापेमारी के दौरान पैसे की रसीदें, कैश बुक और अन्य दस्तावेज भी चेक कर रहे हैं।

अधिकारियों को अभी तक प्रिंटिंग ऑर्डर के लिए भुगतान की गई अग्रिम राशि के बारे में कोई सुराग नहीं मिला है। जब्त नकदी राशि के साथ राजनीतिक नेताओं के किसी भी संबंध का भी पता लगाया जा रहा है।

रंजीत जैन से पैसों को लेकर पूछताछ जारी

यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव के समय कारोबारी ने इतनी मात्रा में नकदी अपने पास क्यों रखा था, इसके पीछे क्या उद्देश्य है। आयकर टीम के अधिकारी कारोबारी रंजीत जैन से मैराथन पूछताछ कर रहे हैं, आखिर इतनी भारी मात्रा में नकदी वह अपने पास क्यों रखे थे। आयकर टीम ने उक्त नकदी का उनसे हिसाब मांगा है। रिपोर्ट लिखे जाने तक कारोबारी ने कोई संतोष जनक उत्तर नहीं दे पाया था।

ये भी पढ़ें:

ओडिशा में एक खड़ी कार से तीन खून से सने शव बरामद, मरने वालों में एक मासूम बच्‍ची भी; इलाके में सनसनी

Odisha: बीजेडी नेता पांडियन का BJP पर बड़ा हमला, बोले- चुनाव के बाद भाजपा की BJD को तोड़ने की योजना