Move to Jagran APP

Jagannath Rath Yatra 2024: रथ यात्रा के दौरान 2 दिन की सरकारी छुट्टी का एलान, CM माझी ने की घोषणा

07 जुलाई से शुरू होने वाली विश्व प्रसिद्ध पुरी जगन्नाथ रथ यात्रा (Puri Jagannath Rath Yatra 2024) का दौरान ओडिशा सरकार ने दो दिन के लिए सरकारी छुट्टी का एलान किया है। इस साल दो दिनों के लिए रथ यात्रा निकाली जाएगी। मंगलवार को पुरी में आयोजित की गई समीक्षा बैठक में सीएम मोहन चरण माझी ने 7 एवं 8 जुलाई को सरकारी दफ्तर स्कूल-कॉलेज बंद करने की घोषणा की।

By Sheshnath Rai Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Tue, 02 Jul 2024 03:03 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 03:03 PM (IST)
रथ यात्रा के दौरान 2 दिन रहेगी सरकारी छुट्टी

जागरण संवाद सहयोगी, पुरी। Jagannath Rath Yatra 2024 पुरी जगन्नाथ धाम में इस वर्ष रथयात्रा दो दिन निकाली जाएगी।इसलिए सरकारी छुट्टी भी दो दिन रहेगी। 7 एवं 8 जुलाई को सरकारी दफ्तर, स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

यह घोषणा मंगलवार को मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने पुरी में आयोजित समीक्षा बैठक में भाग लेते हुए की है। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने रथ यात्रा की समीक्षा बैठक में भाग लेने के लिए आज पुरी गए थे।

टाउन हॉल में हुई समीक्षा बैठक

वहां टाउन हॉल में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विशेष समीक्षा बैठक हुई है। मुख्यमंत्री ने उक्त घोषणा करने के साथ ही अधिकारियों को इस संदर्भ में विज्ञप्ति प्रकाशित करने को भी निर्देशित किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर रथयात्रा को व्यवस्थित ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी से सहयोग मांगा।

महाप्रभु के सेवा कार्य को जीवन के व्रत के तौर पर पालन करने के लिए सरकारी अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के भी रथयात्रा में शामिल होने का कार्यक्रम है। ओडिशा के कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा कि रथयात्रा के लिए दो दिन की छुट्टी स्वागत योग्य निर्णय है।

ये लोग रहे बैठक में उपस्थित

समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री के साथ दो उपमुख्यमंत्री, विभिन्न विभागों के मंत्री, जिले के सभी विधायक, मुख्य सचिव, मंदिर के मुख्य प्रशासक, जिला कलेक्टर, एसपी, सेवादार और विभिन्न क्षेत्र के व्यक्ति विशेष उपस्थित थे।

बैठक में रथ निर्माण, रीति-नीति, भक्तों के अनुशासित दर्शन, पेयजल आपूर्ति, निर्वाध बिजली, परिवहन व्यवस्था, स्वास्थ्य सेवा, परिमल व्यवस्था जैसे विषयों पर एक-एक कर मुख्यमंत्री ने जानकारी ली और विस्तार से बैठक में चर्चा हुई।

ये भी पढे़ं-

रथयात्रा के दौरान जगन्नाथ मंदिर में VIP एंट्री हो सकती है बंद! कानून मंत्री पृथ्वीराज हरिचंदन बोले- विचार जारी

Odisha: जगन्नाथ रथयात्रा में शामिल होंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु, रेल मंत्री ने बताया-भक्तों के लिए कैसी होगी व्यवस्था


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.