Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: पुलिस ने राजस्थान से 2 नाबालिगों को मुक्त कराया, 1 महिला समेत 6 मानव तस्कर गिरफ्तार

कुतरा पुलिस ने कार्रवाई कर मानव तस्करी की शिकार दो नाबालिगों को राजस्थान के सरवाड़ से छुड़ाया है। वहीं इस मामले में एक महिला समेत 6 तस्कर भी गिरफ्तार किए गए हैं। गिरफ्तार हुए तस्करों में राजस्थान के दो मोनू उर्फ सचिन राय गौतम व रमेश चंद्र खुश्वाह और राजगांगपुर व राउरकेला के चार स्थानीय मानव तस्कर पिंकी देवी सोनू शर्मा मोनू शर्मा व शेख असरफ अली शामिल हैं।

By Kamal Kumar Biswas Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 20 Aug 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्ता में आए सभी तस्कर

संवाद सूत्र, राजगांगपुर। कुतरा पुलिस ने मानव तस्करी की शिकार दो नाबालिगों को राजस्थान के सरवाड़ से मुक्त कराया। इस मामले में एक महिला समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जिसमें राजस्थान के दो मानव तस्कर मोनू उर्फ सचिन राय गौतम व रमेश चंद्र खुश्वाह तथा राजगांगपुर व राउरकेला के चार स्थानीय मानव तस्कर सोनू शर्मा, पिंकी देवी, शेख असरफ अली व मोनू शर्मा को गिरफ्तार किया गया है।

एसडीपीओ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

इस सफलता के बाद कुतरा थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में बड़गांव एसडीपीओ अभिषेक पानीग्रही ने बताया कि 10 अक्टूबर 2023 को कुतरा थाना क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की लापता हो गई थी।

परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच जारी रखी। इसी बीच लापता लड़की का फोन परिजनों के पास आया। परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

कैसे पकड़े गए आरोपी

बड़गांव एसडीपीओ अभिषेक पानीग्रही ने कुतरा थाना प्रभारी मनोरंजन बीसी के साथ एक टीम बनाई थी। जो फोन नंबर ट्रेस कर राजस्थान के सरवाड़ तक पहुंची।

स्थानीय पुलिस की मदद से नाबालिग को मुक्त कराया गया। जिसे शादी के मकसद से तस्करी कर लाया गया था। इसी क्रम में पुलिस के हाथ एक और नाबालिग लड़की लगी। उसे भी मानव तस्करी के जरिए लाया गया था।

लड़कियों को बनाते हैं निशाना

स्थानीय पुलिस की मदद से पुलिस ने इस मामले में शामिल राजस्थान के दो मानव तस्करों को गिरफ्तार किया। उनकी निशानदेही पर राजगांगपुर और राउरकेला से चार और मानव तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

एसडीपीओ ने बताया कि रैकेट से जुड़े लोग ज्यादातर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सक्रिय रहते हैं। यहां आने-जाने वाली गरीब लड़कियों को ये अपना निशाना बनाते हैं। नौकरी और अधिक पैसे का लालच देकर ये उन गरीब लड़कियों को राजस्थान ले जाकर मोटी रकम में बेच देते थे।

इस रेस्क्यू में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। राजस्थान के दो आरोपियों का पहले ही कोर्ट में चालान किया जा चुका था। जबकि सोमवार को चार तस्करों को कोर्ट चालान किया गया। पुलिस अभी भी इस मानव तस्करी के मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है।

ये भी पढ़ें-

रुपयों के लालच में बेटे ने प्रेमिका संग की अपने पिता की बेरहमी से हत्या, पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

सतर्कता विभाग ने GST एनफोर्समेंट के असिस्टेंट कमिश्नर को किया गिरफ्तार; सरकारी कोष में की थी लाखों की हेराफेरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर