Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Odisha News: कटक की पहली महिला SP बनीं एल. दिव्या, 2013 बैच की हैं IPS ऑफिसर

Odisha Latest News चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कटक ग्रामीण एसपी मिहिर पंडा का तबादला कर दिया गया है। उनके स्थान पर 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी एल. दिव्या को कटक जिला के पहला महिला एसपी के तौर पर नियुक्ति दी गई है। 2013 बैच के आईपीएस ऑफिसर दिव्या को विजिलेंस से ग्रामीण एसपी के तौर पर अवस्थापित किया गया है।

By Ch Rao Edited By: Shashank Shekhar Updated: Sun, 24 Mar 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
Odisha News: कटक की पहली महिला SP बनीं एल. दिव्या, 2013 बैच की हैं IPS ऑफिसर

संवाद सहयोगी, कटक। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कटक ग्रामीण एसपी मिहिर पंडा का तबादला कर दिया गया है। उनके स्थान पर 2013 बैच के आईपीएस अधिकारी एल. दिव्या को कटक जिला के पहला महिला एसपी के तौर पर नियुक्ति दी गई है।

वह अपना कार्यभार संभालने के बाद गण माध्यम को प्रतिक्रिया में कहा है कि साधारण चुनाव की तैयारी के संबंध में वह जिला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी तथा विदाई एसपी मिहिर कुमार पंडा के साथ काफी कुछ चर्चा किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव को अनुशासन के तहत तथा सही ढंग से संचालन किया जाएगा। लोगों के समस्या एवं शिकायत को समाधान किया जाएगा, उसके ऊपर निश्चित रूप से स्वतंत्र तौर पर ध्यान दिया जाएगा।

वरिष्ठ नागरिक तथा हर वर्ग के लोगों की सुरक्षा पुलिस की जिम्मेदारी है, लेकिन वर्तमान की स्थिति में निष्पक्ष, बिना किसी रुकावट के चुनाव संचालन करने के ऊपर निश्चित तौर पर मैं अहमियत दूंगी।

2013 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं दिव्या

समीक्षा करने के बाद वह विभिन्न थानों का दौरा कर वहां के थाना अधिकारियों के साथ विभिन्न मुद्दों को लेकर खासतौर पर चुनाव संचालन के संबंध में चर्चा किए हैं।

2013 बैच के आईपीएस ऑफिसर दिव्या को विजिलेंस से ग्रामीण एसपी के तौर पर अवस्थापित किया गया है, जबकि विदाई एसपी मिहिर कुमार पंडा का तबादला पुलिस मुख्यालय किया गया है।

ये भी पढ़ें- 

Odisha News: हीराकुद में डायरिया का आतंक, सौ से ज्‍यादा लोग हुए बीमार; नल में गंदा पानी आने से फैली बीमारी

पश्चिम ओडिशा में CM पटनायक का फोकस! चुनाव में फतह को लेकर BJD का ब्लूप्रिंट तैयार, बूथ स्तर पर तैयारी के निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर