Move to Jagran APP

Odisha News: लॉ प्रोफेसर ने पिता के सीने पर चाकू से किए ताबड़तोड़ वार, पैसा नहीं देने पर किया मर्डर

ओडिशा के भुवनेश्वर में एक प्राइवेट कॉलेज के प्रोफेसर ने अपने पिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। आरोपी प्रोफेसर अनिरुद्ध ने अपने पिता पर तबतक चाकू से हमला किया जबतक वह अधमरे नहीं हो गए। जानकारी के मुताबिक अनिरुद्ध कर्ज के तले डूबा हुआ है। वह आए दिन अपने पिता के साथ पैसों को लेकर झगड़ा किया करता था। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ।

By Jagran News Edited By: Mohit Tripathi Published: Thu, 04 Jul 2024 09:49 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:49 AM (IST)
ओडिशा में लॉ प्रोफेसर ने पिता की हत्या की।

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है। एक प्राइवेट कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर ने अपने पिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। पुलिस ने लॉ प्रोफेसर अनिरुद्ध चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है।

भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने बताया कि एक निजी कॉलेज के 38 साल के प्रोफेसर अनिरुद्ध चौधरी को बुधवार को अपने पिता पीएसयू नाल्को के रिटायर्ड अधिकारी सुनील चौधरी की हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि मृतक के शरीर पर चाकू से वार के कई गंभीर निशान मिले हैं। आरोपी अनिरुद्ध ने चाकू से अपने पिता पर एक के बाद एक कई वार किए, जिससे पिता सुनील लगभग अधमरे हो गए। यह पुरी वारदात उसने अपनी मां सुनीता के सामने अंजाम दिया।

डीसीपी प्रतीक ने बताया कि घटना की जानकारी मिलती ही सुबह करीब साढ़े चार बजे पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और गंभीर रूप से घायल पीड़ित को कैपिटल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डीसीपी प्रतीक सिंह ने बताया कि आरोपी अनिरुद्ध का अपनी पत्नी के साथ झगड़ा हो गया था, जिसके कारण दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे से अलग रहते थे। अनिरुद्ध भुवनेश्वर के मंचेश्वर थानाक्षेत्र स्थित कलाराहांगा इलाके में एक अपार्टमेंट में अपने माता-पिता के साथ रहता था।

शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी अनिरुद्ध ने पैसों को लेकर हुए झगड़े के बाद पिता की हत्या की घटना को अंजाम दिया। मिली जानकारी के मुताबिक, अनिरुद्ध भारी कर्ज के तले दबा हुआ था, वह लंबे समय से इससे परेशान चल रहा था। पिता से पैसों को लेकर अक्सर झगड़ा होता रहता था।

हत्या से पहले भी पिता के साथ पैसों को लेकर ही झगड़ा हुआ था जब पिता ने पैसे देने से इनकार कर दिया, तो मामला बढ़ गया और हमले तक की नौबत आ गई।

मंचेश्वर पुलिस ने अनिरुद्ध के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया है। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य इकट्ठा किए हैं, जिसमें वारदात में इस्तेमाल हथियार और आरोपी व पीड़ित के पहने गए कपड़े भी शामिल है।

पुलिस ने बताया कि घटना के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए अनिरुद्ध की मां से भी पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें: Odisha Crime: फर्जी डॉक्‍टर ने नौकरी का झांसा देकर की 17 लाख की ठगी, युवकों ने दर्ज कराई FIR

युवती को फेसबुक पर हुआ UK के डॉक्‍टर से प्‍यार, शादी के झांसे में आकर लुटाए लाखों रुपये; अब दर्ज कराई शिकायत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.