Move to Jagran APP

Odisha Sharab Bandi: अब ओडिशा में चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी की तैयारी, मंत्री नित्यानंद ने दिए संकेत

बिहार गुजरात जैसे राज्यों के बाद अब ओडिशा में भी चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी की तैयारी की जा रही है। ओडिशा के मंत्री नित्यानंद गोंड ने इसके संकेत दे दिए हैं। मंत्री ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ दुरुपयोग निषेध दिवस पर कहा है कि राजस्व नुकसान के डर से शराब बिक्री को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की योजना है कि शराब पर प्रतिबंध लगाया जाए।

By Jagran News Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 26 Jun 2024 10:05 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 10:05 PM (IST)
अब ओडिशा में चरणबद्ध तरीके से शराबबंदी की तैयारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। Odisha Sharab Bandi News ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने के बाद बिहार की तरह शराबबंदी की चर्चा चल पड़ी है। इस मुद्दे पर न तो मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी और न ही भाजपा सरकार की तरफ से घोषणा की गई है।

कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा गया कि स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) से ओडिशा में शराबबंदी लागू होगी। इसका राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने खंडन किया।

'शराब पर प्रतिबंध लगाने की योजना है'

वहीं, अब राज्य के सामाजिक सुरक्षा और दिव्यांग व्यक्तियों के सशक्तीकरण मंत्री नित्यानंद गोंड ने कहा है कि ओडिशा में शराब पर प्रतिबंध लगाने की राज्य की भाजपा सरकार की योजना है। राजस्व नुकसान के डर से शराब की बिक्री को बढ़ावा नहीं दिया जा सकता।

उल्लेखनीय है कि बिहार, गुजरात, मिजोरम और नगालैंड राज्य में शराब प्रतिबंधित है। हाल ही में संपन्न ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत हुई। इसके बाद से राज्य में शराबबंदी को लेकर भाजपा सरकार विचार कर रही है।

चरणबद्ध तरीके से लागू होगी शराबबंदी!

माना जा रहा है कि यदि पूरी तरह से नहीं तो चरणबद्ध तरीके से ओडिशा में भाजपा सरकार शराबबंदी लागू कर सकती है।

गोंड ने अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ दुरुपयोग निषेध दिवस के अवसर पर बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शराब की लत के कारण समाज प्रदूषित हो रहा है। कई राज्यों में सरकारी स्तर पर शराब पर प्रतिबंध है। हमारी सरकार भी ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

'आबकारी विभाग से चर्चा कर उठाएंगे आवश्यक कदम'

उन्होंने कहा कि आबकारी व अन्य विभागों से इस संबंध में चर्चा कर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। हम चरणबद्ध तरीके से ओडिशा को शराब मुक्त बनाने की कोशिश करेंगे।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार स्वस्थ समाज बनाने के लिए आने वाले दिनों में नशे की खपत को कम करने के लिए भी कदम उठाएगी।

ये भी पढ़ें- Jagannath Rath Yatra 2024: कब तक तैयार हो जाएंगे तीनों रथ? उत्साह के बाद ऐसे बनता है प्रभु का प्रसाद; ये है परंपरा

ये भी पढ़ें- जाम छलकाने वालों के लिए बुरी खबर! बिहार के बाद अब इस राज्य में शराबबंदी की तैयारी, हलचल तेज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.