Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: BJD ने जारी की लोकसभा सीटों पर उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची, इन दो नए चेहरों को मिला टिकट

Lok Sabha Election 2024 ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल ने 21 लोकसभा सीटों में से कुल 15 उम्मीदवार के नाम घोषित कर दिए हैं। बीते बुधवार को 9 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी की तरफ से की गई थी जबकि आज जारी उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची में छह और नाम शामिल किए गए हैं। इसमें दो नए चेहरों को टिकट मिला है।

By Sheshnath Rai Edited By: Arijita Sen Updated: Thu, 28 Mar 2024 10:49 AM (IST)
Hero Image
बीजद ने जारी की लोकसभा की दुसरी सूची, दो नए चेहरे को मिला टिकट।

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। बीजू जनता दल ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची भी जारी कर दी है। पहले 9 लोकसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा पार्टी की तरफ से की गई थी, जबकि दूसरी सूची में और 6 उम्मीदवार के नाम घोषित किए गए हैं। इस तरह से बीजद ने 21 लोकसभा सीट में से कुल 15 उम्मीदवार के नाम घोषित कर दिए हैं।

इन सीटों पर उतारे गए उम्‍मीदवार

दूसरे चरण में जिन लोगों के नाम की घोषणा की गई है, इसमें संतृप्त मिश्र, राजश्री मलिक, अरूप पटनायक, अच्यूत सामन्त, शर्मिष्ठा सेठी एवं अविनाश सामल का नाम शामिल हैं।

लोकसभा सीट उम्‍मीदवार
कटक संतृप्त मिश्र
जगतसिंहपुर राजश्री मलिक
पुरी अरूप पटनायक
कंधमाल अच्यूत सामन्त
जाजपुर शर्मिष्ठा सेठी
ढेंकानाल अविनाश सामल

पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे ये दो

घोषित इन छह उम्मीदवारों में ढेंकानाल से अविनाश सामल एवं कटक से संतृप्त मिश्र पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। वहीं अच्युत सामन्त, शर्मिष्ठा सेठी एवं राजश्री मलिक के ऊपर पार्टी ने एक बार फिर भरोसा किया है। वहीं भुवनेश्वर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले अरुप पटनायक को पार्टी ने इस बार पुरी से उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें: BJD ने 9 लोकसभा और 72 विधानसभा सीटों पर उतारे उम्‍मीदवार, ये नेता होंगे आमने-सामने; देखें लिस्‍ट

यह भी पढ़ें: ओडिशा में BJP ने फूंका चुनावी बिगुल, लोकसभा सीटों पर किया उम्‍मीदवारों का एलान; इस सीट से लड़ेंगे संबित पात्रा