Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

देवी मां प्‍लीज बिना दहेज करा दो शादी... समलेश्वरी मंदिर की हुंडी से निकला लव लेटर, प्रेमिका ने कहा- कान्‍हा से ही कराना ब्‍याह

संबलपुर में मां समलेश्वरी देवी के मंदिर में दूर-दूर से भक्‍तों का आना-जाना लगा रहता है। मान्‍यता है कि मां भक्‍तों की मनोकामनाएं जरूरी पूरा करती हैं। यही वजह है कि समलेश्वरी देवी के मंदिर की हुंडी में लोग लव लेटर डालकर चले जाते हैं। सोमवार को जब श्रीश्री समलेश्वरी ट्रस्ट बोर्ड की ओर से मंदिर की हुंडी को खोला गया था तब हुंडी से दो प्रेमपत्र निकले।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 26 Jan 2024 02:57 PM (IST)
Hero Image
समलेश्वरी मंदिर की हुंडी से निकले नकद 5 लाख और दो प्रेमपत्र!

संवाद सूत्र, संबलपुर। भक्तों की मनोकामना पूरी करने वाली आराध्य देवी मां समलेश्वरी से प्रेमिकाओं की गुहार से संबंधित दो प्रेमपत्र को लेकर फिर चर्चा शुरू हो गई है। दोनों प्रेमपत्र में प्रेमिकाओं ने मां समलेश्वरी से उनके विवाह में कोई विघ्न नहीं आने देने और समस्त परिवार के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की गुहार की है।

हुंडी में लव लेटर मिलना आम

गौरतलब है कि मां समलेश्वरी मंदिर की हुंडी से पहले भी कई बार ऐसे प्रेमपत्र निकले और चर्चा का विषय रहे हैं। सोमवार के दिन जब श्रीश्री समलेश्वरी ट्रस्ट बोर्ड की ओर से मंदिर की हुंडी को खोला गया था तब हुंडी से नकद पांच लाख 68 हजार 115 रुपये के साथ साथ दो प्रेमपत्र भी मिले थे, इनमें दो युवतियों ने अपने विवाह को लेकर मां समलेश्वरी से आशीर्वाद मांगते हुए सफल वैवाहिक जीवन की कामना की है।

दहेज को लेकर भी देवी मां से लगाई गई गुहार

एक प्रेमपत्र में युवती ने अपने प्रेमी कान्हा के साथ बगैर किसी विघ्न के विवाह हो जाने पर विवाह के बाद मंदिर आकार दर्शन करने व आशीर्वाद प्राप्त करने की बात लिखी है तो अन्य एक युवती ने दहेज में बगैर बाइक दिए विवाह हो जाने और ससुराल वालों की ओर से किसी तरह की तानाकशी नहीं किए जाने की गुहार मां समलेश्वरी से की है।

यह भी पढ़ें: जातीय गणना पर ओडिशा सरकार क्‍यों हैं चुप? कांग्रेस बोली बिहार से सीखने की जरूरत, गिना दी नीतीश की उपलब्धियां

यह भी पढ़ें: वीके पांडियन के काफिले की गाड़ी से टकराकर अधेड़ की मौत के बाद सियासत तेज, कांग्रेस ने उठा दीं ये मांगें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें